यह ख़बर 04 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तृणमूल है भाजपा व वामपंथियों की बी-टीम : कांग्रेस

खास बातें

  • मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ गठजोड़ का तृणमूल कांग्रेस का आरोप झेल रही कांग्रेस ने अब पलटवार किया है।
कोलकाता:

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ गठजोड़ का तृणमूल कांग्रेस का आरोप झेल रही कांग्रेस ने अब पलटवार किया है।

पार्टी की प्रदेश इकाई ने तृणमूल को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और वामपंथियों की 'बी-टीम' करार दिया है।

कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई ने पार्टी के नेतृत्व में केंद्र की संयुक्त प्रतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की एक अहम सहयोगी तृणमूल पर सरकार की कई नीतियों को अमल में न आने देने का आरोप लगाया।

कांग्रेस की सांसद दीपा दासमुंशी ने कहा, "हम पर माकपा की बी-टीम होने का लगातार आरोप लगाया जा रहा है। लेकिन खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर तृणमूल भाजपा के साथ थी। इस मुद्दे पर उसने भाजपा व वामपंथियों का साथ दिया, जबकि वह गठबंधन में हमारी सहयोगी है। लोकपाल विधेयक के मामले में भी राज्यसभा में तृणमूल के सांसदों ने माकपा सांसद सीताराम येचुरी के सुर में सुर मिलाया।" उन्होंने कहा, "ऐसे बहुत से उदाहरणों को देखते हुए हम तृणमूल को भाजपा और वामपंथियों की बी-टीम क्यों नहीं कह सकते, जबकि वह सभी मुद्दे पर केंद्र में संप्रग सरकार का विरोध कर रही है?"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य के सिंचाई मंत्री मानस भुनिया ने भी दासमुंशी के सुर में सुर मिलाते हुए कहा, "वे आखिर क्यों हमें माकपा की बी-टीम कहते हुए हमारी आलोचना करते हैं? क्या सिर्फ इसलिए कि कुछ मुद्दों पर हम उनसे सहमत नहीं हैं?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस के नेताओं ने तृणमूल पर ये आरोप एक रैली में लगाए। रैली का आयोजन राज्य में किसानों की कथित अनदेखी के खिलाफ किया गया था।