पश्चिम बंगाल चुनाव में कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में और TMC, BJP के खिलाफ है माहौल : हरिप्रसाद

पश्चिम बंगाल प्रदेश में बतौर पर्यवेक्षक कांग्रेस के चुनाव प्रबंधन और समन्वय की जिम्मेदारी देख रहे हरि प्रसाद ने इन दावों को भी खारिज कर दिया कि पार्टी पूरी ताकत से चुनाव नहीं लड़ रही है.

पश्चिम बंगाल चुनाव में कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में और TMC, BJP के खिलाफ है माहौल : हरिप्रसाद

हरि प्रसाद ने इन दावों को खारिज कर दिया कि बंगाल में कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव नहीं लड़ रही है

खास बातें

  • बंगाल में कांग्रेस के चुनाव प्रबंधन की जिम्‍मेदारी देख रहे हरिप्रसाद
  • कांग्रेस के पूरी ताकत से चुनाव नहीं लड़ने का दावा किया खारिज
  • कहा, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी करेंगे राज्‍य में चुनाव प्रचार
नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Elections 2021: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीके हरि प्रसाद ने कहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला है और इसके नतीजे चौंकाने वाले होंगे क्योंकि तृणमूल कांग्रेस एवं भाजपा के खिलाफ तथा कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में जबरदस्त माहौल है.पश्चिम बंगाल प्रदेश में बतौर पर्यवेक्षक कांग्रेस के चुनाव प्रबंधन और समन्वय की जिम्मेदारी देख रहे हरि प्रसाद ने इन दावों को भी खारिज कर दिया कि पार्टी पूरी ताकत से चुनाव नहीं लड़ रही है.उन्होंने RSS का संदर्भ देते हुए दावा किया कि यह सब ‘नागपुर विश्वविद्यालय की ओर से फैलाया गया दुष्प्रचार' है.

बंगाल चुनाव: 25 साल के इस शख्स ने लिखा है चुनावी एंथम 'खेला हौबे', टैगोर की कविता से है कनेक्शन

हरि प्रसाद ने मंगलवार को एक इंटरव्‍यू में कहा कि कांग्रेस के सभी नेता एवं कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर मेहनत कर रहे हैं तथा पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार करेंगे. उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब ऐसी खबरें हैं कि राहुल गांधी बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में पहली बार प्रचार कर सकते हैं. हरि प्रसाद इस चुनाव के लिए कांग्रेस के पश्चिम बंगाल प्रभारी की भूमिका भी निभा रहे हैं क्योंकि स्थायी रूप से यह जिम्मेदारी निभा रहे जितिन प्रसाद इन दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.यह पूछे जाने पर कि अगर जरूरत पड़ी तो क्या कांग्रेस सरकार गठन के लिए तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देगी, हरि प्रसद ने इसे ‘काल्पनिक प्रश्न' करार दिया. उन्होंने हालांकि यह जरूर कहा कि विधायक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुशंसा करेंगे तथा पार्टी अध्यक्ष की तरफ से कोई फैसला होगा.उल्लेखनीय है कि कांग्रेस वाम दलों और नयी पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) के साथ गठबंधन कर पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ रही है. 


ममता बनर्जी के बंगाल में चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए लगाई गई रोक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हरि प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में अब तक सीएए, एनआरसी और किसानों के मुद्दों पर बात नहीं की है. अगर उनमें हिम्मत है तो उन्हें इनके बारे में बात करनी चाहिए.'' उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस एवं भाजपा के खिलाफ तथा कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में जबरदस्त माहौल है.एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले होंगे.कांग्रेस की ओर से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिलने के आईएसएफ के दावे पर हरि प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पूरा सहयोग कर रही है तथा गठबंधन मिलकर काम कर रहा है.उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल में AIMIM कोई फैक्टर नहीं है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)