यह ख़बर 25 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जाम में फंसी दिल्ली, पुलिस ने एंबुलेंस को भी रोका

खास बातें

  • दिल्ली में सामूहिक हिंसा की शिकार पीड़िता के समर्थन में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए नौ मेट्रो स्टेशनों को एहतियातन बंद किए जाने से राजधानी के कुछ हिस्से में सड़कों पर जाम लग गया।
नई दिल्ली:

दिल्ली में सामूहिक हिंसा की शिकार पीड़िता के समर्थन में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए नौ मेट्रो स्टेशनों को एहतियातन बंद किए जाने से राजधानी के कुछ हिस्से में सड़कों पर जाम लग गया।

राष्ट्रपति भवन और इंडियागेट की तरफ जाने वाली 2.5 किलोमीटर के रास्ते पर नाकेबंदी कर दी गई है। इंडिया गेट के मैदान पर रविवार को सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प के बाद प्रवेश निषेध कर दिया गया है। मेट्रो स्टेशनों के बंद किए जाने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रदर्शन स्थल के नजदीक स्थित कार्यालय पहुंचने के लिए केंद्र सरकार के हजारों कर्मचारियों को पैदल लम्बी यात्रा करनी पड़ी। मेट्रो के पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स रोड, खान मार्केट, राजीव चौक, बाराखम्भा रोड, मंडी हाउस और प्रगति मैदान स्टेशन बंद किए गए हैं।

दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक इंडिया गेट के नजदीक के आठ स्टेशन बंद किए गए हैं। मेट्रो की वजह से मध्य दिल्ली और अन्य इलाके की सड़कों पर भारी जाम लगा रहा।

एक सरकारी कर्मचारी पल्लवी गोस्वामी ने कहा, "मुझे संसद मार्ग पर स्थित उद्योग भवन के कार्यालय में पहुंचने के लिए 30 मिनट पैदल चलना पड़ा क्योंकि वहां न तो बस, न मेट्रो और न ही ऑटो चल रही थी। मुझे अपना पहचान पत्र दिखाए जाने पर सुरक्षाकर्मियों ने जाने दिया।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई लोगों ने यह शिकायत की है कि उन्हें स्टेशन के बंद रहने की जानकारी नहीं थी। मेट्रो के जरिए गुड़गांव जाने वाली महिमा गुप्ता ने कहा, "स्टेशन के बाहर काफी भीड़ थी और मेट्रो की हेल्पलाइन पर कोई जवाब नहीं दे रहा था।" बसों में जहां भारी भीड़ लगी है वहीं ऑटो वाले अत्यधिक किराया ले रहे थे।