TOP 5 NEWS: 'भारत बचाओ' रैली में कांग्रेस ने भरी हुंकार, फारूक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि बढ़ी

TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में.

TOP 5 NEWS: 'भारत बचाओ' रैली में कांग्रेस ने भरी हुंकार, फारूक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि बढ़ी

TOP 5 NEWS: रैली में कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS  राहुल गांधी ने मंच से सभी शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. राहुल ने इस रैली के लिए मुकुल वासनिक को धन्यवाद दिया. राहुल ने कहा, 'कल मुझसे बीजेपी के लोग माफी मांगने के लिए कह रहे थे. भाइयों-बहनों लेकिन मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है. मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मागूंगा.' राहुल गांधी ने रैली के मंच से कहा, ''इस देश का सबसे ज्यादा नुकसान किसी और ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री ने किया. 

1dgi0tig

पिछले पांच साल में नरेंद्र मोदी ने अडानी को 50 कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं. देश के एयरपोर्ट पकड़ा दिए. ये कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिए. 1 लाख 40 हजार करोड़ रुपए, 15-20 लोगों का कर्ज माफ किया है.'' पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 

फारूक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि बढ़ी, अगले 3 महीने भी बिताने होंगे 'जेल' में

पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य में तीन बार मुख्यमंत्री रहे फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि शनिवार को तीन महीने के लिए और बढ़ा दी गई और वह उपकारागार में परिवर्तित अपने घर में रहेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अब्दुल्ला पांच बार सांसद रहे हैं. केंद्र ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा हटाने और उसके विभाजन की घोषणा की थी और उसी दिन से वह हिरासत में हैं. 

ipb7v2us

नेशनल कांफ्रेस के नेता पर सख्त जन सुरक्षा कानून (PSA) पहली बार 17 सितंबर को लगाया गया था, जिसके कुछ ही घंटे बाद एमडीएमके नेता वाइको की एक याचिका पर उच्चतम न्यायालय सुनवाई करने वाला था. 

नागरिकता संशोधन कानून पर बवाल: गुवाहाटी में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील 

गुवाहाटी में नागरिकता (संशोधन) विधेयक (कैब) के खिलाफ प्रदर्शनों के मद्देनजर लगाए गए कर्फ्यू में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ढील दी गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी. दिसपुर, उजान बाजार, चांदमारी, सिलपुखुरी और जू रोड सहित कई स्थानों पर दुकानों के बाहर लंबी कतारें नजर आईं. ऑटो-रिक्शा और साइकिल-रिक्शा सड़कों पर नजर आएं लेकिन बसें अब भी नदारत रहीं. शहर में पेट्रोल पंप भी खोल दिए गए हैं, जहां वाहनों की लंबी कतारें दिखीं. 

dafv404gपुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कर्फ्यू में सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक ढील दी गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस लोगों को इस ढील की जानकारी देने के लिए लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल कर रही है. हालांकि, स्कूल और कार्यालय अब भी बंद हैं. 

प्रशांत किशोर ने मिलाया अरविंद केजरीवाल से हाथ, दिल्ली विधानसभा चुनाव में करेंगे साथ काम

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) के नजदीक आते ही चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) जनता के बीच जाकर अपने काम के आधार पर वोट मांगने की बात कह रही है. अब AAP ने विधानसभा चुनाव के लिए देश के मशहूर पेशेवर राजनीतिक रणनीतिकार और जनता दल यूनाइटेड पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) से हाथ मिलाया है. 

au5ljlcg

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार सुबह इसकी जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'ये बताते हुए खुशी हो रही है कि इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (I-PAC) हमारे साथ आ रही है. आपका स्वागत है.'

जामिया के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, तो भड़कीं आलिया की बहन पूजा भट्ट, कही यह बात...

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में देशभर से आवाजें उठ रही हैं. देश के प्रमुख विश्वविद्यालयों में से एक जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में भी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का छात्रों ने विरोध किया. हालांकि, शांतिपूर्वक चल रहा विरोध प्रदर्शन धीरे-धीरे बेकाबू हो गया और ऐसे में दिल्ली पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया. अब जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Milia Islamia University) में हुए इस हंगामे के बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बहन एक्ट्रेस पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) छात्रों के समर्थन में उतरी हैं.

pooja bhatt ndtv
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक्ट्रेस पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) अपने ट्वीट में दिल्ली पुलिस पर भड़कती हुई नजर आ रही हैं. उन्होंने छात्रों के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा, "जब पुलिस और लोग, जो संविधान और कानून को बनाए रखने के लिए होते हैं, लोगों को इकट्ठा होने और शांतिपूर्वक विरोध करने से रोकते हैं और फिर इस तरह से बर्बर व्यवहार करते हैं, तो वह लोगों द्वारा दी जाने वाली ऐसी ही प्रतिक्रिया को सुनिश्चित करते हैं.