विज्ञापन
This Article is From Aug 14, 2016

पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें
ललिता बब्बर ने 3000 मीटर स्टेपलचेज स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई।
नई दिल्ली: अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

कश्मीर मुद्दे पर बातचीत करने के पाक के प्रस्ताव पर भारत ने कहा - आतंकवाद पर करें चर्चा
पाकिस्तान की ओर से भारत को जम्मू-कश्मीर पर बातचीत के लिए आमंत्रित करने के संदर्भ में दिए प्रस्ताव को वस्तुत: खारिज करते हुए भारत ने शनिवार को स्पष्ट कर दिया कि वह भारत-पाक संबंधों के 'समकालीन एवं प्रासंगिक' मुद्दों पर बातचीत करेगा. भारत ने कहा कि इस बार इन मुद्दों में पाकिस्तान समर्थित सीमा पार आतंकवाद को रोकने का विषय भी शामिल होगा.

रियो : पीटी उषा के 32 साल बाद ललिता ने किया कमाल, फाइनल में पहुंचीं
 रियो ओलिंपिक में शनिवार को एक राहत भरी खबर रही. भारत की लंबी दूरी की महिला धावक ललिता शिवाजी बाबर रियो ओलिंपिक में शनिवार को महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. ललिता का फाइनल मुकाबला सोमवार यानी 15 अगस्त को होगा. इसी के साथ ललिता पिछले 32 सालों में पहली ऐसी भारतीय महिला बन गई हैं जिसने ट्रैक स्पर्धा में ओलिंपिक एथलेटिक्स के फाइनल में जगह बनाई है. उनसे पहले पीटी उषा ने ऐसा किया था.

ग्राउंड रिपोर्ट : गुजरात में दलित आंदोलन का असर, जगह जगह गायें मरी पड़ीं
गुजरात के अमरेली से 100 किलोमीटर दूर धोकड़वा गांव से कुछ आगे बढ़ते ही सड़ते हुए जानवरों की गंध महसूस होती है, जो आगे बढ़ने के साथ और तेज़ होती जाती है. यहां से ऊना की ओर जाने वाली सड़क पर जगह-जगह मरी हुई गायें दिखती हैं.

भारत ने तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को 237 रन से हराया
टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में 237 रनों से मात देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया था.

शराबबंदी में लापरवाही पर नीतीश की पुलिस विभाग को दो टूक, 'मत रहिए थाना प्रभारी'
पिछले दिनों बिहार में एक साथ 11 थाना प्रभारियों के ख़िलाफ़ शराब बंदी के काम में शिथिलता बरतने के लिए निलम्बन की कार्यवाही की गयी. पुलिस एसोसिएशन ने इस कार्यवाही के खिलाफ जमकर विरोध किया है. 200 से ज्यादा थाना प्रभारियों ने शराबबंदी के काम से अलग रखने के लिए सीएम को चिट्ठी लिखी थी. इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पुलिस विभाग से चेतावनी भरे लहजे में कहा की जो काम नहीं करना चाहते न करें लेकिन क़ानून सबके लिए बराबर हैं.

सुषमा स्वराज और चीनी विदेश मंत्री के बीच NSG सदस्यता के मुद्दे पर हुई लंबी बातचीत : सूत्र
भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित करने के कदम को बीजिंग द्वारा बाधित करने और एनएसजी में नई दिल्ली की सदस्यता के प्रयास का विरोध किए जाने के मुद्दे शनिवार को चीन के समक्ष उठाए.

अफगानिस्तान : अमेरिका द्वारा किए ड्रोन हमले में ISIS नेता और सहयोगियों की मौत
दक्षिणी अफगानिस्तान के एक प्रांत में अमेरिका द्वारा किए गए एक ड्रोन हमले में अफगानिस्तान और पाकिस्तान में इस्लामिक स्टेट की शाखा का एक शीर्ष नेता मारा गया. खूंखार आतंकवादी संगठन के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है. यह जानकारी पेंटागन ने दी है.

BSNL पर 21 अगस्त से हर रविवार को अनलिमिटेड फ्री कॉल की 'आजादी'
सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवा प्रदाता बीएसएनएल के ग्राहकों को 21 अगस्त से हर रविवार के दिन देशभर में किसी भी मोबाइल या लैंडलाइन नंबर पर मुफ्त कॉल की सुविधा मिलेगी.

पतंजलि आयुर्वेद ने विज्ञापन नियामक के खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी दी
पतंजलि आयुर्वेद ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) के खिलाफ मुकदमा दायर करने की धमकी दी. एएससीआई ने योग गुरु रामदेव की इस कंपनी के खिलाफ इस वर्ष विज्ञापन नियमों के उल्लंघन के मामले में अब तक कुल 27 नोटिस जारी किए हैं. पतंजलि आयुर्वेद रोजमर्रा के उपयोग के सामान का कारोबार करती है.

पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 'मोहेंजो दारो' और 'रुस्तम' में किसने मारी बाजी?
'मोहेंजो दारो' आशुतोष गोवारीकर द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित है. उल्लेखनीय है कि 2008 में फिल्म 'जोधा अकबर' के बाद ऋतिक ने गोवारीकर के साथ दूसरी बार काम किया है. वहीं, ‘रुस्तम’ केएम नानावटी मामले पर आधारित है, जबकि गोवारिकर की ‘मोहनजो दारो’ सिंधु घाटी सभ्यता पर आधारित है. दोनों ही फिल्में 12 अगस्त को रिलीज हुई हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीतापुर में भेड़ियों का आतंक, महिला और बच्चों पर किया हमला, दहशत में लोग
पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Next Article
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com