अगर आप कल ख़बरों से रूबरू न हो पाए हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अगर आप कल ख़बरों से रूबरू न हो पाए हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अगर आप व्‍यस्‍तता की वजहों से कल खबरों से नहीं जुड़ पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें ...

ब्लैकबेरी अब नहीं बनाएगी स्मार्टफोन, हुआ एक युग का अंत
स्मार्टफोन की दुनिया में एक युग का अंत हो गया है। एक समय तक फ्लैगशिप और बेहद ही सुरक्षित हैंडसेट बनाने के लिए सम्मानित कंपनी ब्लैकबेरी ने स्मार्टफोन बिजनेस बंद करने का फैसला किया है। लगातार हो रहे आर्थिक घाटे के बीच कंपनी ने यह फैसला किया है। ध्यान रहे कि इस साल की दूसरी तिमाही में भी ब्लैकबेरी लिमिटेड ने घाटे का बिजनेस किया है। इसके बाद कंपनी के द्वारा स्मार्टफोन बिजनेस बंद करने की जानकारी दी गई।

'CBI अफसर ने कहा, तुम्‍हारी आने वाली पीढ़ियां भी मेरे नाम से कांपेंगी', नौकरशाह बंसल ने सुसाइड नोट में लिखा
नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार को अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए कंपनी मामलों के मंत्रालय के महानिदेशक बीके बंसल ने अपने सुसाइड नोट में सीबीआई पर प्रताड़ि‍त करने का आरोप लगाया. बसंल ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि सीबीआई उनकी पत्‍नी और बेटी को भी 'टॉर्चर' कर रही थी. बंसल ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि 'सीबीआई जांचकर्ता ने कहा था कि तुम्‍हारी आने वाली पीढ़ियां भी मेरे नाम से कांपेंगी.'

सुप्रीम कोर्ट की फटकार का असर, BCCI दो चयनकर्ताओं खोड़ा और परांजपे को हटा सकता है...
कोलकाता: उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त न्यायमूर्ति आरएम लोढा समिति द्वारा दायर स्थिति रिपोर्ट के कारण आलोचनाओं में घिरा बीसीसीआई शुक्रवार को होने वाली विशेष आम बैठक में सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता गगन खोड़ा और जतिन परांजपे को हटा सकता है. लोढा पैनल ने सिफारिश की है कि बीसीसीआई के मौजूदा शीर्ष अधिकारियों को हटा दिया जाए, और वह चाहता है कि उच्चतम न्यायालय के 18 जुलाई को लिए गए फैसले के बाद बीसीसीआई ने जो भी फैसले किए हैं उन्हें खारिज कर दिया जाए.

कर्नाटक सरकार ने तमिलनाडु को पानी देने पर फैसला गुरुवार तक के लिए टाला
बेंगलुरु: केंद्र की ओर से बुलाई गई एक बैठक के नतीजे का इंतजार करते हुए कर्नाटक कैबिनेट ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक तमिलनाडु को प्रतिदिन 6,000 क्यूसेक पानी देने पर अपना फैसला गुरुवार तक के लिए टाल दिया है. सर्वदलीय बैठक के बाद बुलाई गई कैबिनेट बैठक के बारे में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, 'हमने पानी देने पर फैसला कल (गुरुवार) तक के लिए टाल दिया है...हम (बैठक के) नतीजों का इंतजार करेंगे और तब अगले कदम पर फैसला करेंगे.'

रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के बोनस की घोषणा, पिछले साल के मुकाबले दोगुनी रकम आएगी हाथ में
नई दिल्ली: त्योहारी सीजन से पहले सरकार ने बुधवार को रेल कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के बराबर उत्पादकता आधारित बोनस दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. यह लगातार पांचवां साल है, जबकि रेलकर्मियों को इस स्तर का बोनस मिलेगा. इस बार बोनस की गणना के लिए वेतन सीमा 3500 रुपये से बढ़ाकर 7,000 रुपये की गई है, जिससे रेलकर्मियों की बोनस राशि दोगुना होने की संभावना है.

पाकिस्तान ने दिया संकेत, टाला जा सकता है सार्क शिखर सम्मेलन
इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने बुधवार को संकेत दिया कि भारत के शरीक होने से इनकार करने की स्थिति में यहां नवंबर में होने वाले दक्षेस सम्मेलन को टाला जा सकता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने बताया, 'सार्क नियमों के मुताबिक यदि कोई एक देश भी शरीक होने से इनकार करता है तो सम्मेलन नहीं हो सकता.'

रूस से ले जाए गए मिसाइल से गिराया गया था एमएच17 विमान : जांच का नतीजा
नियूवेगिन (नीदरलैंड्स): पूर्वी यूक्रेन के ऊपर करीब दो वर्ष पहले एमएच17 विमान को गिराने वाले मिसाइल को रूस से उस इलाके में ले जाया गया था. डच पुलिस जांच के प्रमुख विल्बर्ट पुआलिस्सेन ने बताया, 'आपराधिक जांच के आधार पर हमने पाया है कि एमएच17 विमान को 9एम83 सिरीज के बीयूके मिसाइल के जरिये गिराया गया था, जो रूसी संघ के क्षेत्र से आया था.'

हैदराबाद : आंखों के सामने दोस्त की मौत से आहत शख्स ने की खुदकुशी
हैदराबाद: हैदराबाद में आंखों के सामने बचपन के दोस्त की दुर्घटना में मौत से आहत एक शख्स ने खुदकुशी कर ली है. यह दुर्घटना कुकटपल्ली के मूसापेट में हुई जब ये दोनों दोस्त मोटरसाइकिल पर सवार होकर सुबह-सुबह कहीं जा रहे थे. इस दुर्घटना में सॉफ्टवेयर इंजीनियर जी हरिकृष्णा की मौत हो गई थी. दरअसल, एक ट्रक ने इनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मारी. उस वक्त मोटरसाइकिल चला रहे के रमेश इस हादसे में बच गए, लेकिन दोस्त की मौत के सदमे से वह उबर नहीं पा रहे थे. वह पास के ही इलाके भारत नगर गए और वहां खुदकुशी कर ली.

कॉमेडी शो में अपने रंग का मजाक उड़ाए जाने पर तनिष्ठा ने साधा निशाना, चैनल ने मांगी माफी
नई दिल्ली: अपनी त्‍वचा के रंग का भद्दा मजाक बनाए जाने के बाद टीवी शो कॉमेडी नाइट्स बचाओ की आलोचना करने वाली अभिनेत्री तनिष्‍ठा चटर्जी से शो का प्रसारण करने वाले चैनल ने माफी मांगी है. कलर्स टीवी के एक प्रवक्‍ता ने तनिष्‍ठा के फेसबुक पोस्‍ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे जब उस एपिसोड का प्रसारण हो तो उसमें कुछ भी आपत्तिजनक ना हो और चैनल ने इस मामले को कॉमेडी नाइट्स बचाओ के निर्माताओं के साथ बहुत गंभीरता से उठाया है.

गर्दन तक भरा था पानी, एक पिता ने बीमार बेटी को 'बाहुबली' के अंदाज में ऊपर उठाकर किया पार
विशाखापटनम: आंध्रप्रदेश में एक पिता ने अपनी बीमार बच्ची को दोनों हाथों से ऊपर उठाकर गर्दन तक भरे पानी से होते हुए डॉक्टर तक पहुंचाया. एक चश्मदीद ने इस दौरान इन दोनों की फोटो खींचकर मंगलवार को उसकी तुलना ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली' के प्रसिद्ध चित्र से करते हुए चर्चा में ला दिया. गौरतलब है कि इस फिल्म के एक दृश्य में सिर से ऊपर तक पानी में अभिनेत्री राम्या कृष्णन को एक बच्चे को ऊपर उठाकर ले जाते हुए दिखाया गया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com