पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप शनिवार दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. योग से आपका हार्डवेयर भी अच्छा रहेगा और सॉफ्टवेयर भी : योगगुरु रामदेव
एनडीटीवी इंडिया के खास कार्यक्रम 'यूथ फॉर चेंज' के सातवें सत्र 'फिट रहो इंडिया' में शामिल हुए बाबा रामदेव ने कहा कि योग से आपका हार्डवेयर भी अच्छा रहेगा और सॉफ्टवेयर भी अच्छा रहेगा. योग करने वालों का मन भी साफ रहता है.

2. पीएम मोदी के खिलाफ बोलने से केजरीवाल की जुबान हो गई थी लंबी, इसलिए छोटी करनी पड़ी : पर्रिकर
हाल ही में अपनी जीभ की सर्जरी कराने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर चुटकी लेते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि केजरीवाल की जीभ इसलिए छोटी की गई, क्योंकि प्रधानमंत्री और उनके खिलाफ ज्यादा बोलने की वजह से उनकी जुबान काफी लंबी हो गई थी.

3. मेवात गैंगरेप और बीफ बिरयानी छोटे मामले हैं : मनोहर लाल खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि मेवात में दोहरे हत्याकांड, दो बहनों से गैंगरेप और बिरयानी में गोमांस के आरोपों में पुलिस की छापेमारी जैसी घटनाएं छोटे मुद्दे हैं और ऐसी घटनाएं देश में कहीं भी घट सकती हैं.

4. भारत के युवा इसकी ताकत, देश को दोबारा महान बनाएंगे : डॉ. प्रणय रॉय
एनडीटीवी इंडिया के विशेष कार्यक्रम यूथ फॉर चेंज के स्वागत भाषण में एनडीटीवी समूह के अध्यक्ष डॉ. प्रणय रॉय ने भारत की युवा शक्ति पर जोर देते हुए कहा कि भारत के युवा हमें दूसरों से अलग खड़ा करते हैं. वे हमारी ताकत हैं. वे भारत को दोबारा महान बनाएंगे.

5. जांच से पता चलता है कि स्कॉर्पीन लीक मामला फ्रांस में हुआ, भारत में नहीं : नौसेना प्रमुख
स्कॉर्पीन पनडुब्बी से जुड़ी जानकारी भारत से नहीं बल्कि फ्रांस में डीसीएनएस दफ्तर से लीक हुई है. ये खुलासा किया है नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने. मुंबई में युद्धपोत मारमुगाओ को समंदर में उतारने के मौके पर उन्होंने ये बात कही. एडमिरल लांबा ने ये भी कहा कि पनडुब्बी लीक मामले की जांच में उच्चस्तरीय कमेटी जुट गई है.

6. नवसारी रैली : पीएम मोदी की गोद में बैठकर दिव्यांग बच्ची ने सुनाई रामायण, तालियों की गड़गड़ाहट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपना 66वां जन्मदिन मनाया. इस मौके पर गुजरात के नवसारी में एक रैली रखी गई थी. इस रैली में पीएम मोदी एक दिव्यांग बच्ची को गोद में उठाकर मंच तक पहुंचे. इसके बाद बच्ची ने माइक पर रामायण सुनाकर सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया.

7. पुतिन ने ‘रूस समर्थक’ अमेरिकी उम्मीदवार को समर्थन की पेशकश की
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को डोनाल्ड ट्रम्प का नाम लिए बगैर अमेरिका में राष्ट्रपति पद पर इस रिपब्लिकन उम्मीदवार के समर्थन की पेशकश कर दी. पुतिन ने पत्रकारों से कहा, ‘अमेरिका में जो हो रहा है उस पर हम पूरा ध्यान लगाए हुए हैं.

8. पाकिस्तान : अदालत ने मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया
पाकिस्तान की एक अदालत ने 2007 के लाल मस्जिद अभियान के दौरान एक मौलवी की हत्या के मामले में पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है.

9. तापसी पन्नू ने कहा- 'मेरे लिए छेड़छाड़ और फर्जी फोन आना हर दिन की बात थी'
अभिनेत्री तापसी पन्नू का कहना है कि वह भी छेड़छाड़ का शिकार रही हैं और उनके पहनावे पर उनके माता-पिता ने भी सवाल किए थे. शहरों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों को दर्शाती फिल्म 'पिंक' में तापसी को मुख्य भूमिका में देखा जा रहा है.

10. एलजी नजीब जंग का आदेश नहीं मानेंगे सिसोदिया, अपने तय समय पर फिनलैंड से लौटेंगे
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिनलैंड से रविवार को तय समय पर लौटेंगे जबकि दिल्ली के उपराज्यपाल ने राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू और चिकुनगुनिया के मामले में अचानक बढ़ोतरी को देखते हुए उन्हें दौरा छोटा करने का आदेश दिया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com