Today's Top News Stories LIVE: पीएम मोदी कोलकाता पहुंचे | विक्टोरिया मेमोरियल का दौरा किया

Latest News Headlines in Hindi: केंद्र सरकार नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है. पीएम मोदी नेएक और विक्टोरिया मेमोरियल, नेताजी भवन और नेशनल लाइब्रेरी का दौरा किया. ममता बनर्जी ने 6 किलोमीटर लंबा मार्च निकाला.

Today's Top News Stories LIVE: पीएम मोदी कोलकाता पहुंचे | विक्टोरिया मेमोरियल का दौरा किया

Latest News Updates: पीएम मोदी और ममता बनर्जी कोलकाता में आमने-सामने

नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhas Chandra Bose) की 125वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने आज कोलकाता में अलग-अलग कार्यक्रम किए. प्रधानमंत्री दोपहर 3.30 बजे कोलकाता पहुंचकर सबसे पहले नेताजी भवन गए. उसके बाद वे नेशनल लाइब्नेरी और विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे.वहीं ममता बनर्जी ने कोलकाता में नेताजी के सम्मान में सुबह 6 किलोमीटर लंबे जुलूस की अगुवाई की.नेताजी की जयंती के कार्यक्रमों को लेकर सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी लड़ाई जारी है. वहीं तमिलनाडु में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है. वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा एवं संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए. 

बता दें कि Kisan Aandolan: कृषि कानूनों (Farm laws) को लेकर केंद्र सरकार और किसानों के बीच का गतिरोध खत्‍म नहीं हो पा रहा. केंद्र सरकार और किसानों के बीच 11वें राउंड की बात भी आज बेनतीजा रही,  अगली बैठक की तारीख भी तय नहीं है. 11वें दौर की बातचीत (Talk Between government and Farmers) में आज सरकार ने न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) की कानूनी गारंटी की मांग पर एक समिति गठित करने का प्रस्ताव भी रखा जिसे किसानों ने नामंजूर कर दिया.

उधर, दिल्ली बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा था. किसान नेताओं का दावा है कि उसने किसी पुलिसवाले का नाम लिया था. अब शनिवार इस युवक का कबूलनामा सामने आया है, जिसमें उसने कहा कि एसएचओ प्रदीप कोई है ही नहीं. उसने दावा किया है कि वह दिल्ली अपने किसी परिचित के यहां आया था. मैं 19 जनवरी की शाम को कुंडली इलाके में जा रहा था, मुझे पकड़ लिया गया. मुझे कैंप में ले जाकर पिटाई की गई. अगले दिन मुझसे कहा गया कि जो हम कहेंगे वो तुम्हें करना होगा.

ये भी बता दें कि भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,06,39,684 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 14,256 नए मामले सामने आए हैं.

Here are Today's Top Stories' Updates...

Jan 23, 2021 23:44 (IST)
"डर के मारे यह बयान दिया": किसानों द्वारा सौंपे गए "हत्यारे" को लेकर पुलिस बोली
पुलिस का कहना है कि आंदोलनरत किसानों ने जिस व्यक्ति को शुक्रवार प्रेस कान्फ्रेंस कर पेश किया था, वह आंदोलन को अड़चनें डालने और गणतंत्र दिवस के दिन चार किसान नेताओं को मार डालने को लेकर झूठ बोल रहा है.किसानों ने आरोप लगाया था कि यह शख्स उनके चार नेताओं की हत्या करने के इरादे से आया था और गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को उनकी ट्रैक्टर रैली में बाधा डालना चाहता था. हरियाणा पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है.
Jan 23, 2021 23:21 (IST)
Whatsapp की नई प्राइवेसी पॉलिसी कैसे यूजर्स पर डालेगी असर : इन सवाल-जवाब से जानिए
भारत में व्हाट्सऐप के 34 करोड़ यूजर्स बेहद करीबी से नई प्राइवेसी पॉलिसी पर गौर कर रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं. ऐसा ऐप जो भारत में बेहद लोकप्रिय है. नई प्राइवेसी पॉलिसी में ( WhatsApp New Privacy Policy) व्हाट्सऐप यूजर्स से नई डेटा शेयरिंग पॉलिसी से सहमत होने को कहा गया है, जिसके बिना आप ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकते. इसके तहत फेसबुक के साथ व्यावसायिक बातचीत का डेटा शेयर (Data Sharing) करने की अनुमति दी गई है. 
Jan 23, 2021 21:10 (IST)
NDTV की खबर का असर: मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया
कई अखबारों में खबर आई कि विधानसभा के 34 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं. हमारे संवाददाता अनुराग द्वारी जब इस मामले की तह तक गए तो पता लगा कि कोरोना संक्रमित के रूप में दिखाए गए ज्यादातर लोग विधानसभा के कर्मचारी नहीं थे और कई लोगों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट अगले दो दिनों में ही निगेटिव आई थी.
Jan 23, 2021 21:08 (IST)
सरकार बनने पर GST को नया स्वरूप देंगे: राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को फिर से नया स्वरूप दिया जाएगा. उन्होंने यहां लघु एवं मझोले उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद में यह भी भरोसा दिलाया कि कांग्रेस की सरकार में 'एक कर, न्यूनतम' के सिद्धांत पर अमल किया जाएगा.
Jan 23, 2021 21:06 (IST)
ब्रिटेन में कोविड-19 टीके की दो खुराक के बीच 12 हफ्ते का अंतर रखने पर छिड़ी बहस
COVID-19 Vaccination: कोविड-19 के टीके की दो खुराक के बीच 12 हफ्ते का अंतर रखने को लेकर यहां बहस छिड़ गई है. ब्रिटेन की सरकार के इस कदम उद्देश्य अधिक से अधिक संख्या में लोगों को टीके की कम से कम पहली खुराक देना है.ब्रिटेन में प्राथमिकता वाले समूहों के लोगों को कोविड-19 के दो तरह के टीके लगाये जा रहे हैं, जिनमें एक टीका फाइजर/बायोनटेक का है और दूसरा टीका ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनेका का है. दोनों ही टीकों की दूसरी खुराक कुछ हफ्ते के अंतर के बाद दिये जाने की जरूरत बताई गई है.
Jan 23, 2021 21:04 (IST)
देश में अब तक 15 लाख से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई
India COVID-19 Vaccination: देश में अब तक कुल 15,37,190 लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए टीके लगाए जा चुके हैं. यह टीके कुल 27,776 सत्रों में लगाए गए. देश में 23 जनवरी को 1,46,598 टीके लगाए गए. आज 27 राज्यों में टीकाकरण (Vaccination) हुआ. अभी तक 12 राज्यों में Covaxin लग रही थी अब 7 और राज्यों में Covaxin लगेगी. यह राज्य छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड केरल, मध्यप्रदेश, पंजाब और पश्चिम बंगाल हैं.
Jan 23, 2021 20:03 (IST)
'जय श्री राम' के नारे पर ममता के तीखे तेवरों का नेताजी के परपोते ने ऐसे दिया जवाब...
सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) के परपोते और बीजेपी नेता सीके बोस ने कहा कि इसमें इतना एलर्जी भरा रिएक्शन देने का मतलब नहीं था. बोस ने कहा, नेताजी एकता के लिए खड़े रहते थे. उन्होंने आजाद हिंद फौज में सभी समुदाय के लोगों को जगह दी. आप 'जय हिन्द' कहें या 'जय श्री राम' मुझे इसमें कोई अंतर नहीं लगता. 
Jan 23, 2021 19:30 (IST)
पीएम मोदी की मौजूदगी में 'जय श्री राम' के नारे लगे तो बिफर पड़ीं ममता बनर्जी
'जय श्री राम' के नारे को लेकर BJP और टीएमसी के बीच पहले ही सियासी तनातनी देखने को मिली है. बीजेपी की रैलियों में अक्सर 'जय श्री राम' (Jai Shri Ram) के नारे सुनाई पड़ते हैं. विरोधी दलों के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन के दौरान भी इस नारे का इस्तेमाल होता है.
Jan 23, 2021 18:20 (IST)
"मुझे बुलाने के बाद अपमान मत कीजिए": नेताजी के समारोह में पीएम की मौजूदगी में बिफरीं ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee)शनिवार को कोलकाता के विक्टोरियल मेमोरियल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उनके सम्मान में आयोजित समारोह में बिफर पड़ीं. ममता बनर्जी का संबोधन शुरू होते ही किसी ने जय श्री राम का नारा लगाया तो उसके बाद मुख्यमंत्री ने तीखी प्रतिक्रिया दी. 
Jan 23, 2021 18:19 (IST)
'आज नेताजी होते तो देखते कि भारत इस बड़ी महामारी से इतनी ताकत से लड़ा' - PM मोदी के भाषण की 10 खास बातें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) ने कहा, ''आज नेताजी होते और देखते कि राफेल विमान लाने के साथ तेजस विमान भारत खुद बना रहा है. उनका भारत इतनी बड़ी महामारी से इतनी ताकत से लड़ा है. कैसे वैक्सीन बनाकर अपनों के साथ दूसरे देशों की भी मदद कर रहा है. एलएसी से लेकर एलओसी तक जहां कहीं से भी भारत की संप्रभुता को चुनौती दी गई, वहां भारत मुंहतोड़ जवाब दे रहा है.''
Jan 23, 2021 17:53 (IST)
PM Modi ने कहा, देश का हर व्यक्ति नेताजी का ऋणी
प्रधानमंत्री (PM Modi on Netaji Subhash Chandra Bose) बोले, नेताजी ने कहा था, भारत बुला रहा है, रक्त रक्त को आवाज दे रहा है, हमारे पास गंवाने के लिए वक्त नहीं है. ऐसी हौसले से भरी हुंकार सिर्फ नेताजी ही दे सकते हैं. जिस सत्ता का सूरज कभी अस्त नहीं होता है, भारत के वीर सपूत रणभूमि में उसे भी परास्त कर सकते हैं. द्वितीय विश्व युद्ध के उस माहौल में वह हर देश में जाकर भारत के लिए समर्थन मांग रहे थे, ताकि भारत आजाद हो सके. हिन्दुस्तान का एक-एक व्यक्ति नेताजी का ऋणी है.
Jan 23, 2021 17:52 (IST)
नेताजी युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे
पीएम मोदी (PM Modi on Netaji Subhash Chandra Bose) ने कहा, नेताजी युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे. उनके जैसे फौलादी रुख वाले व्यक्ति के लिए असंभव कुछ नहीं था. उन्होंने देश से बाहर रहने वाले भारतीयों की चेतना को झकझोरा. उन्होंने देश से हर जाति, धर्म के लोगों को देश का सैनिक बनाया. उस दौर में जब दुनिया महिलाओं के अधिकारों पर चर्चा कर रही थी. लेकिन नेताजी ने रानी झांसी रेजीमेंट बनाकर नई राह दिखाई. उन्होंने लोगों को देश के लिए जीने-मरने का मकसद दिया. 
Jan 23, 2021 17:50 (IST)
LAC से LoC तक जहां भी भारत की संप्रभुता को चुनौती मिली, मुंहतोड़ जवाब दिया गया : PM मोदी
पीएम मोदी ने कहा, आज नेताजी होते और देखते कि राफेल विमान लाने के साथ तेजस विमान भारत खुद बना रहा है. उनका भारत इतनी बड़ी महामारी से इतनी ताकत से लड़ा है. कैसे वैक्सीन बनाकर अपनों के साथ दूसरे देशों की भी मदद कर रहा है. एलएसी से लेकर एलओसी तक जहां कहीं से भी भारत की संप्रभुता को चुनौती दी गई, वहां भारत मुंहतोड़ जवाब दे रहा है.
Jan 23, 2021 17:31 (IST)
नेताजी ने कहा था, मैं तुमसे आजादी मांगूंगा नहीं, छीन लूंगा.''
प्रधानमंत्री ने कहा, ''आज के ही दिन मां भारती की गोद में उस वीर सपूत ने जन्म लिया था, जिसने आजाद भारत के सपने को नई दिशा दी थी. आज के ही दिन ग़ुलामी के अंधेरे में वो चेतना फूटी थी, जिसने दुनिया की सबसे बड़ी सत्ता के सामने खड़े होकर कहा था, मैं तुमसे आजादी मांगूंगा नहीं, छीन लूंगा.''
Jan 23, 2021 17:21 (IST)
बंगाल की धरती ने महान नायकों को जन्म दिया
पीएम मोदी ने कहा,आज के दिन नेताजी का जन्म ही नहीं बल्कि नए सैन्य कौशल का भी जन्म हुआ था. बालक सुभाष को नेताजी बनाने वालीं बंगाल की पुण्यभूमि को भी आदरपूर्वक नमन करता हूं. गुरु रबींद्र नाथ टैगोर, रामकृष्ण परमहंस, अरबिंदो, मां शारदा, स्वामी विवेकानंद ने देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया.ईश्वर चंद्र विद्यासागर, राजा राम मोहन राय जैसे सामाजिक सुधारकों ने भी यहां जन्म लिया और देश में नए सुधारों की नींव भरी. जेसी बोस, बीसी रॉय जैसे वैज्ञानिकों ने इस भूमि को ज्ञान-विज्ञान से सींचा है. इसी भूमि ने देश को राष्ट्र गान और राष्ट्रीय गीत भी दिया है. इसी भूमि ने चितरंजन बसु, प्रणब मुखर्जी जैसी शख्सियतों को भी जन्म दिया है. 
Jan 23, 2021 17:16 (IST)
ममता ने कहा, कार्यक्रम राजनीतिक मैं कुछ नहीं बोलूंगी
ममता बनर्जी ने कहा, मुझे लगता है कि सरकार के प्रोग्राम का कोई डिग्निटी होना चाहिए. ये गर्वमेंट का प्रोग्राम है कोई पॉलिटिकल पार्टी का प्रोग्राम नहीं है. ये सभी पॉलिटिकल पार्टी और पब्लिक का प्रोग्राम है. मैं आभारी हूं प्रधानमंत्री जी का, कल्चरल मिनिस्ट्री का कि कोलकाता में यह प्रोग्राम बनाया. लेकिन किसी को निमंत्रित करके उसको बेज्जत करना ये आपको शोभा नहीं देता. मैं कुछ नहीं कहने जा रही हूं. जय हिंद, जय बांग्ला
Jan 23, 2021 17:15 (IST)
पीएम मोदी ने कहा, कोलकाता आना भावुक कर देने वाला क्षण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कोलकाता में आना मेरे लिए बहुत भावुक कर देने वाला क्षण है, बचपन से जब भी ये नाम सुना, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, मैं किसी भी स्थिति में रहा, परिस्थिति में रहा, लेकिन ये नाम कान में पड़ते ही शरीर नई ऊर्जा से भर गया. इतना विराट व्यक्तित्व की व्याख्या के लिए शब्द कम पड़ जाएंगे. इतनी दूरदृष्टि तक देखने के लिए अनेको जन्म लेने पड़ जाएंगे. विकट परिस्थितियों में भी नेताजी में इतना साहस था कि दुनिया की कोई भी चुनौती उनके आगे ठहर नहीं पाई. 
Jan 23, 2021 17:12 (IST)
पीएम मोदी ने आजाद हिंद फौज के नायकों का किया सम्मान
पीएम मोदी ने आजाद हिंद फौज में शामिल रहे योद्धाओं का सम्मान भी किया. मोदी ने नायक लालटी राम को भी शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया. पीएम ने लेफ्टिनेंट भारती चौधरी को भी सम्मानित किया, जो रानी झांसी रेजीमेंट से थीं. इसके अलावा आईएनए के डॉक्टर पीएन पांडेय को भी सम्मानित किया गया.
Jan 23, 2021 17:09 (IST)
पीएम मोदी ने नेताजी पर सिक्का और डाक टिकट जारी किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पराक्रम दिवस पर आय़ोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में एक पुस्तक का विमोचन किया, जो तीन भाषाओं में अनुदित थी. प्रधानमंत्री ने सुभाष चंद्र बोस के सम्मान में एक सिक्का भी जारी किया. प्रधानमंत्री मोदी ने एक विशेष डाक टिकट भी नेताजी की 125वीं जयंती पर जारी किया.
Jan 23, 2021 17:07 (IST)
ममता ने कहा, चार राजधानी होनी चाहिए थीं देश कीं

ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत की चार राजधानी होनी चाहिए थी, जिन्हें रोटेशनल आधार पर बदला जाता. 
Jan 23, 2021 16:58 (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रम में एकला चलो रे और वंदेमातरम गाया गया
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में सबसे पहले गुरु रबींद्र नाथ टैगोर का सुप्रसिद्ध गीत एकला चलो रे गाया गया. जिसे मशहूर गायिका उषा उत्थुप ने सुर दिए. उसके बाद वंदेमातरम का गान हुआ. इस कार्यक्रम में ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मौजूद थीं.
Jan 23, 2021 16:45 (IST)
प्रधानमंत्री ने विक्टोरिया मेमोरियल के बाहर जुटी भीड़ का अभिवादन किया
Jan 23, 2021 16:36 (IST)
नेताजी का कोई स्मारक क्यों नहीं? प्रधानमंत्री के दौरे से पहले ममता बनर्जी ने बोला हमला
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के तौर पर मनाने के केंद्र सरकार के निर्णय पर भी सवाल उठाए. " पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी जंग भले ही कुछ महीनों बाद होने वाली हो, लेकिन नेताजी सुभाष चंद्र बोस की विरासत को लेकर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी में लड़ाई तेज हो गई है. दोनों दलों में इस बात को लेकर तकरार हो रही है कि कौन नेताजी को उनकी जयंती पर बेहतर तरीके से सम्मान दे पाता है.
Jan 23, 2021 16:32 (IST)
पीएम मोदी ने कोलकाता दौरे में विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Kolkata Visit) कोलकाता दौरे में नेताजी भवन के बाद विक्टोरिया मेमोरियल (Victoria Memorial) पहुंचे. वहां दो गैलरी बनाई गई हैं, उनमें एक का नाम निर्भीक सुभाष और दूसरी अन्य स्वाधीनता सेनानियों के नाम पर बनाई गई है, जिसे विप्लवी भारत नाम दिया गया है
Jan 23, 2021 16:30 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता दौरे में सबसे पहले नेताजी भवन पहुंचे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंचने के बाद सबसे पहले नेताजी भवन पहुंचे. प्रधानमंत्री लगभग 15 मिनट तक वहां रहे. पीएम मोदी उसके बाद नेशनल लाइब्रेरी पहुंचे, जहां उन्होंने एक  संग्रहालय का उद्घाटन किया.
Jan 23, 2021 16:27 (IST)
पीएम ने कोलकाता में नेताजी भवन का दौरा किया, संग्रहालय का करेंगे उद्घाटन
नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की जयंती पर देश भर में कार्यक्रम हो रहे हैं. बंगाल में पीएम मोदी (Prime Minister) केंद्र सरकार के पराक्रम दिवस में शामिल हो रहे हैं. कोलकाता पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री सबसे पहले नेताजी भवन पहुंचे. प्रधानमंत्री लगभग 15 मिनट तक वहां रहे. पीएम मोदी अब नेशनल लाइब्रेरी पहुंचे हैं जहां वो एक  संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया था, और लिखा था कि महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन. कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा.
Jan 23, 2021 15:36 (IST)
लालू यादव की हालत गंभीर, शाम को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली के AIIMS लाया जाएगा
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की हालत गंभीर बताई जा रही है. हालत नाजुक होने की वजह से उनको आज (शनिवार) शाम दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती कराया जाएगा.

Jan 23, 2021 15:05 (IST)
लालू यादव को लाया जा सकता है दिल्ली के AIIMS, हालत गंभीर
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की हालत गंभीर बताई जा रही है. हालत नाजुक होने की वजह से उनको दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती करने की तैयारी की जा रही है.
Jan 23, 2021 14:37 (IST)
मध्य प्रदेश: कांग्रेस का राजभवन मार्च, पार्टी नेताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां, फिर ठंडे पानी की बौछार
एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज राजभवन मार्च का आयोजन किया था. सुबह 11 बजे के करीब सभी नेता, कार्यकर्ता शहर के जवाहर चौक पर जमा हुए, फिर वहां से राजभवन की ओर उनका काफिला बढ़ा लेकिन पुलिस मे बीच रास्ते में उन्हें रोकने की कोशिश की. इसी दौरान पुलिस ने पहले उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े, लाठियां भांजी फिर ठंडे पानी की बौछार की.
Jan 23, 2021 13:41 (IST)
मैं नहीं जानती 'पराक्रम'? वो तो 'देशप्रेमी' थे: नेताजी के बहाने PM मोदी पर ममता बनर्जी का कटाक्ष
दीदी के नाम से मशहूर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोगों को ठीक चुनाव से पहले ही नेताजी की याद आती है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के ठीक उलट वह हमेशा से नेताजी के परिवार के संपर्क में रही हैं.
Jan 23, 2021 13:12 (IST)
तमिलनाडु में बरसे राहुल गांधी, बोले- PM मोदी को तमिलों की भाषा, संस्कृति के प्रति कोई सम्मान नहीं
वहीं तमिलनाडु में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है. वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा एवं संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए. 

Jan 23, 2021 12:44 (IST)
असम के मूल निवासियों को PM मोदी ने दी बड़ी सौगात, कहा- आपके जीवन की बहुत बड़ी चिंता दूर हो गई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को शिवसागर जिले स्थित जेरेंगा पठार में रहने वाले भूमिहीन मूल निवासियों के लिए 1.6 लाख भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की. उन्होंने 10 लाभार्थियों को आवंटन प्रमाण पत्र भेंटकर इस अभियान की शुरुआत की. असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वसरमा ने भी इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया. 
Jan 23, 2021 12:31 (IST)
'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा,' नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर अनुपम खेर ने किया Tweet
Subhash Chandra Bose Jayanti 2021: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने यह ट्वीट किया है.
Jan 23, 2021 12:09 (IST)
किसान नेताओं की हत्या की साजिश का दावा, दिल्ली बॉर्डर से पकड़े गए युवक का कबूलनामा आया सामने
हरियाणा के रहने वाले इस शख्स का अब पुलिस के सामने कबूलनामा सामने आया है. उसने पुलिस के सामने कहा कि वह दिल्ली अपने किसी परिचित के यहां आया था.

Jan 23, 2021 11:18 (IST)
ब्राजील के राष्ट्रपति ने शेयर किया 'हनुमान जी' का फोटो, PM मोदी ने भी दिया रिएक्शन, जानें क्यों?

भारत ने शुक्रवार को कोविशील्ड वैक्सीन की 20 लाख खुराक ब्राजील को भेजी है. कोविशील्ड वैक्सीन एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित किया गया है और इसका उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा किया जा रहा है. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार की सुबह वैक्सीन की पहली खेप ब्राजील पहुंचने की पुष्टि की है.
Jan 23, 2021 10:29 (IST)
रांची : लालू यादव की तबीयत बिगड़ने पर रिम्स पहुंचा परिवार, तेजस्वी बोले- पिता की हालत गंभीर
चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की तबीयत बिगड़ने के बाद उनके परिवार के लोग रांची पहुंचे. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), तेज प्रताप और बेटी मीसा भारती लालू को देखने के लिए शुक्रवार को रिम्स अस्पताल पहुंचे, जहां लालू यादव का इलाज चल रहा है. लालू की हालत गंभीर बताई जा रही है.
Jan 23, 2021 10:28 (IST)
बंगाल में तेज होगी सियासी सरगर्मी, नेताजी की जयंती पर कोलकाता में 'आमने-सामने' होंगे PM, ममता बनर्जी
नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhas Chandra Bose) की 125वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) आज कोलकाता में अलग-अलग कार्यक्रम करेंगे. पीएम मोदी कोलकाता आने से पहले असम जाएंगे. प्रधानमंत्री कोलकाता में पराक्रम दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में शिकरत करेंगे. नेताजी की जयंती के कार्यक्रमों को लेकर सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी लड़ाई जारी है. 
Jan 23, 2021 10:24 (IST)
किसान-सरकार अड़े, कैसे निकलेगा समाधान? आंदोलन से जुड़ी 10 बातें
सरकार और किसानों के बीच शुक्रवार को वार्ता तब अटक गई, जब किसान नेता तीनों नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को पूरी तरह वापस लिए जाने तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी दिए जाने की अपनी मांग पर लगातार अड़े रहे. उन्होंने कृषि कानूनों को निलंबित रखने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. इस बीच, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि किसान नेताओं के अड़ियल रवैये के लिए बाहरी ताकतें जिम्मेदार हैं और जब आंदोलन की शुचिता खो जाती है तो कोई भी समाधान निकलना मुश्किल होता है
Jan 23, 2021 10:24 (IST)
किसान-सरकार अड़े, कैसे निकलेगा समाधान? आंदोलन से जुड़ी 10 बातें
सरकार और किसानों के बीच शुक्रवार को वार्ता तब अटक गई, जब किसान नेता तीनों नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को पूरी तरह वापस लिए जाने तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी दिए जाने की अपनी मांग पर लगातार अड़े रहे. उन्होंने कृषि कानूनों को निलंबित रखने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. इस बीच, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि किसान नेताओं के अड़ियल रवैये के लिए बाहरी ताकतें जिम्मेदार हैं और जब आंदोलन की शुचिता खो जाती है तो कोई भी समाधान निकलना मुश्किल होता है