तीस हजारी मामला: AAP ने कहा- भाजपा की सशस्त्र इकाई की तरह काम कर रही दिल्ली पुलिस

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस के विरोध प्रदर्शन के मामले में भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां की पुलिस ‘‘राजनीतिक इकाई’’ में तब्दील हो गयी है.

तीस हजारी मामला: AAP ने कहा- भाजपा की सशस्त्र इकाई की तरह काम कर रही दिल्ली पुलिस

दिल्ली के सीएम

खास बातें

  • तीस हजारी मामले में पुलिस ने की कार्रवाई की मांग
  • पुलिस ‘‘राजनीतिक इकाई’’ में तब्दील हो गयी- आप
  • भाजपा की सशस्त्र शाखा की तरह काम कर रही है पुलिस: आप
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विरोध प्रदर्शन के मामले में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां की पुलिस ‘‘राजनीतिक इकाई'' में तब्दील हो गयी है और यह भाजपा की सशस्त्र शाखा की तरह काम कर रही है जबकि इसका काम कानून व्यवस्था बनाये रखने की है. ‘आप' ने यह आरोप ऐसे समय लगाया जब दिल्ली पुलिस के हजारों जवानों ने पुलिस मुख्यालय के समक्ष यहां प्रदर्शन किया और साकेत अदालत के बाहर उनके साथियों पर हुए हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनी तो 600 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली

‘आप' के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘पुलिस मुख्यालय में और इसके आस पास हर समय भारतीय दंड संहिता की धारा 144 लागू है. तब वहां प्रदर्शन कैसे हुआ. वहां कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई.'' उन्होंने कहा कि भाजपा ने पुलिस का हौसला इतना बढ़ा दिया है कि ऐसा लगता है कि ‘‘हम पुलिस राज्य में रह रहे हैं.''

सौरभ ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में बुनियादी कानून व्यवस्था के बारे में पुलिस को बहुत कम चिंता है. पुलिस अधिकारी बहुत अक्खड़ हैं. दिल्ली पुलिस राजनीतिक इकाई में तब्दील कर दी गई है और भाजपा की सशस्त्र शाखा की तरह काम कर रही है.''

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर बोले सीएम केजरीवाल- हमने वह सब किया जो कर सकते हैं और...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप प्रवक्ता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में कानून व्यवस्था के मामले में अमित शाह पूरी तरह विफल रहे हैं. पिछले 70 साल में दिल्ली में कानून व्यवस्था की हालत सबसे खराब है. शाह राज्य सरकारें तोड़ने और बनाने में व्यस्त हैं. '' आप प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि राजधानी की खराब स्थिति दर्शाती है कि गृह मंत्री पूरी तरह अक्षम हैं. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)