विज्ञापन
This Article is From Apr 16, 2019

आंधी और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में दो लोगो की मौत, छह घायल 

बीकानेर के देशनोक थाना क्षेत्र में अंधड से खेत में बने एक टिन शेड की दीवार गिर जाने से एक दस वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए.

आंधी और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में दो लोगो की मौत, छह घायल 
प्रतीकात्मक चित्र
नई दिल्ली:

राजस्थान के बीकानेर जिले में सेामवार को तेज हवाओं और अंधड,बारिश के साथ ओले और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में दस वर्षीय मासूम सहित दो लोगों की मौत हो गई वहीं छह लोग घायल हो गए. इस आपादा में 12 मवेशियों की भी मौत हो गई.राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड चला। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीगंगानगर में 2 मिलीमीटर,उदयपुर में 1.3 मिलीमीटर, अजमेर में 0.8 मिलीमीटर बारिश और चूरू,कोटा, जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई. बीकानेर के देशनोक थाना क्षेत्र में अंधड से खेत में बने एक टिन शेड की दीवार गिर जाने से एक दस वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए. वहीं जामसर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली के गिरने से भेड़ चरा रहे अजीज खां की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी.

बदला नजर आया मौसम का मिजाज: शनिवार रहा सबसे गर्म दिन, 26 जनवरी को बारिश के आसार 

देशनोक के थानाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पलाना गांव के पास सुजासर में एक खेत में फसल काटने वाले मजदूर काम कर रहे थे. उन्होंने बताया कि तेज अंधड से बचने के लिये मजदूर एक टिनशेड के नीचे खडे थे, अचानक टिनशेड की दीवार ढह जाने से मलबे में दबने से पूजा की मौत हो गई जबकि छह अन्य मजदूर घायल हो गये, जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बीकानेर के जिला कलैक्टर कुमार पाल गौतम ने मृतक पूजा व अजीज के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीध्र स्वास्थ्य की कामना की.

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के बाद मिली गर्मी से राहत

गौतम ने चिकित्सकों को घायलों का बेहतर इलाज करने तथा संबंधित उपखंड अधिकारी को मृतकों के परिजनों व घायलों को मृख्यमंत्री सहायता कोष व प्राकृतिक आपदा कोष से तत्काल आर्थिक सहयोग देने के निर्देश दिए है. सोमवार रात दिल्ली और एनसीआर में भी धूल भरी आंधी चली. कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने की भी खबर है. मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक पहाड़ी राज्यों में तेज बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक दिल्ली के तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है.(इनपुट भाषा से)  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
आंधी और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में दो लोगो की मौत, छह घायल 
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com