यह ख़बर 28 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू क्षेत्र में किया हमला, तीन मरे

जम्मू:

भारी हथियारों से लैश लश्करे तैयबा के संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों ने फौजियों की वर्दी में आज जम्मू में आतंक का खूनी खेल खेला और दोहरे नृशंस हमले में सेना के एक शिविर की रखवाली कर रहे एक सैनिक सहित तीन लोगों की जान ले ली। पुलिस और सेना ने कठुआ जिले में करीब 10 घंटे के संयुक्त अभियान के दौरान तीनों हमलावर आतंकवादियों को मार गिराया।

लश्करे तैयबा के छाया संगठन अल शोहदा ब्रिगेड ने दोनो हमलों की जिम्मेदारी ली है। इस अनजान से संगठन के एक ‘प्रवक्ता’ ने श्रीनगर में कुछ समाचार संस्थानों में फोन करके हमलों की जिम्मेदारी ली। घटना में चार लोग घायल हुए हैं।

भोर से पहले हुए इस हमले में तीन आतंकवादी, जिनके बारे में संदेह है कि वह रात में तरलाह नाले के जरिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके इस तरफ आए और हीरानगर में एक पुल के नजदीक पंजाब में गुरदासपुर जा रहे तीर्थयात्रियों की जीप को रोक लिया।

फौजियों की वर्दी पहने उग्रवादियों ने जीप में सवार पांच लोगों को उतरने के लिए कहा और चालक तरसीम सिंह को छोड़कर बाकी सब पर गोलियां बरसा दीं। गोलीबारी में अजित राम की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य कमलजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह और संतोख सिंह घायल हुए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी तीनों आतंकवादी 111 राकेट रेजीमेंट के सैनिक शिविर के नजदीक गोलीबारी में मारे गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com