चुनाव लड़ने वालों को परेशान किया जा रहा है और पीएम कह रहे हैं लोकतंत्र मजबूत हुआ है : उमर अब्दुल्ला

शनिवार को पीएम मोदी ने जिला विकास परिषद (DDO) के चुनाव का जिक्र करते हुए राज्य की जनता को धन्यवाद दिया था. उन्होंने कहा, "जम्मू कश्मीर के हर वोटर की आंखों में मैंने अतीत को पीछे छोड़ते हुए, बेहतर भविष्य का विश्वास देखा."

चुनाव लड़ने वालों को परेशान किया जा रहा है और पीएम कह रहे हैं लोकतंत्र मजबूत हुआ है : उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव लड़ने वालों को नजरबंद किया गया.

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (J&K National Conference) के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने शनिवार को आरोप लगाया कि जिला विकास परिषद यानि डीडीसी चुनाव में उनकी पार्टी के जीते हुए प्रत्याशी को जबरन हिरासत में रखा हुआ. उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के जीते हुए प्रत्याशियों को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा, "जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों का जिक्र करते हुए पीएम ने आज कहा कि लोकतंत्र की जीत हुई है लेकिन सरकार ने शोपियां में चुनाव लड़ने वालों को परेशान करना शुरू कर दिया है. उन्हें बिना किसी कारण के नजरबंदी में रखा जा रहा है."

यह भी पढ़ें- कश्मीर प्रशासन निर्दलीय उम्मीदवारों को भाजपा के लिए एकजुट करने की कोशिश कर रहा है :उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा, "डीडीसी के चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लिया गया था, हमारी पार्टी की एक महिला जो शोपियां में चुनाव जीती थी, उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया था. हमारे पास इसे साबित करने के लिए फोन रिकॉर्डिंग हैं."

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में 'पीएम-जय सेहत' योजना की शुरुआत की. इस योजना के तहत राज्य के निवासियों को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर को बड़ा तोहफा, PM नरेंद्र मोदी ने की 'पीएम-जय सेहत' की शुरुआत


इस दौरान पीएम मोदी ने जिला विकास परिषद (DDO) के चुनाव का जिक्र करते हुए राज्य की जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, 'जम्मू कश्मीर के हर वोटर के चेहरे पर मुझे विकास के लिए, डेवलपमेंट के लिए एक उम्मीद नजर आई, उमंग नजर आई. जम्मू कश्मीर के हर वोटर की आंखों में मैंने अतीत को पीछे छोड़ते हुए, बेहतर भविष्य का विश्वास देखा.'

जम्मू-कश्मीर के लोगों में विकास के लिए उम्मीद देखी : PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com