कोरोना महामारी: इन दो राज्‍यों से राजस्थान आने वालों को दिखानी होगी RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट

सीएम गहलोत ने कहा, 'सभी कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालन करें और किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए.

कोरोना महामारी: इन दो राज्‍यों से राजस्थान आने वालों को दिखानी होगी RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रहे इजाफे के चलते कई राज्‍यों ने अतिरिक्‍त सावधानी बरतनी शुरू कर दी है. राजस्‍थान सरकार ने इस दिशा में कदम उठाते हुए केरल और महाराष्ट्र से प्रदेश में आने वालों को RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है. राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत ने एक ट्वीट करके यह जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा, 'निवास पर कोविड संक्रमण एवं वैक्सीनेशन को लेकर हुई समीक्षा बैठक में तय किया है कि महाराष्ट्र व केरल से राजस्थान आने वाले लोगों के लिए कोरोना आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट साथ में लाना अनिवार्य होगा, साथ ही मार्च के पहले हफ्ते से जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है.'

60 से अधिक और 45 से अधिक उम्र के बीमार लोगों को 1 मार्च से लगेगा कोरोना टीका: केंद्र

महाराष्ट्र में कोरोना केसों पर काबू नहीं किया तो अन्य राज्य भी आ सकते हैं चपेट में : अधिकारी


एक अन्‍य ट्वीट में सीएम गहलोत ने कहा, 'सभी कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालन करें और किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए. कोविड वैक्सीन को लेकर कोई डर की बात नहीं है, जिन लोगों का नंबर आ रहा है वे वैक्सीन लगवाएं और डरें नहीं.'गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफे का दौर फिर शुरू हो गया है. महाराष्‍ट्र और केरल में कोरोना के केस तेजी से बढ़ हैं. मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान में भी केसों की संख्‍या में कुछ तेजी देखी गई है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 16,738 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,10,46,914 हो गई. देश में करीब एक महीने बाद एक दिन में 15 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 138 और मरीजों की वायरस से मौत हुई, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 1,56,705 हो गई है.