विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 17, 2022

गणतंत्र दिवस समारोह में राजपथ पर इस बार 75 एयरक्राफ्ट भरेंगे उड़ान

वायुसेना के रफाल के अलावा नौसेना के मिग 29 के और निगरानी विमान पी 8 आई भी फ्लाई करेंगे. राजपथ पर एयरक्राफ्ट के साथ साथ एमआई 17 वी 5, एमआई 35, चिनूक, अपाचे और ध्रुव हेलीकॉप्टर भी उड़ान भरेंगे. ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी 130 भी फ्लाई करेंगे.

Read Time: 2 mins
गणतंत्र दिवस समारोह में राजपथ पर इस बार 75 एयरक्राफ्ट भरेंगे उड़ान
गणतंत्र दिवस पर 17 जगुआर लड़ाकू विमान 75 के आकार में फ्लाई करेंगे. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

इस साल 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर 75 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे. गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर होने कार्यक्रम में 17 जगुआर लड़ाकू विमान 75 के आकार में फ्लाई करेंगे. पांच रफाल लड़ाकू विमान विनाश फार्मेशन में फ्लाई करेंगे. रफाल के अलावा वायुसेना का सुखोई और मिग 29 भी उड़ान भरेंगे. साथ मे विंटेज एयरक्राफ्ट डकोटा भी राजपथ पर उड़ान भरेगा. वायुसेना के रफाल के अलावा नौसेना के मिग 29 के और निगरानी विमान पी 8 आई भी फ्लाई करेंगे. राजपथ पर एयरक्राफ्ट के साथ साथ एमआई 17 वी 5, एमआई 35, चिनूक, अपाचे और ध्रुव हेलीकॉप्टर भी उड़ान भरेंगे. ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी 130 भी फ्लाई करेंगे.

वायुसेना के सूत्रों ने बताया कि इस बार राजपथ पर देसी लड़ाकू विमान तेजस सिंगल इंजन फ्लाई नहीं करेगा हालांकि तेजस गणतंत्र दिवस समारोह में पहले फ्लाई कर चुका है.

गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल से पहले दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन मार्गों पर जाने से बचें

फिलहाल गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल चल रही है. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है, जिसके तहत 17 जनवरी से 21 जनवरी तक सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ, राजपथ-मान सिंह रोड और राजपथ-सी-हेक्सागन पर यातायात प्रतिबंध लागू रहेंगे. वहीं विजय चौक से इंडिया गेट तक का मार्ग यातायात के लिए बंद रहेगा. बता दें कि पिछले साल की तरह इस साल भी परेट रूट छोटा ही रहेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com