विज्ञापन
This Article is From Jan 23, 2022

‘वे कैराना के जरिये यहां कश्मीर बनाने का सपना देख रहे थे’: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफिया और दंगाइयों को पहले संरक्षण मिलता था लेकिन अब वह कानून के शिंकजे में हैं. उन्होंने कहा, “इसके लिए इरादा सही होना जरूरी है और यह केवल बीजेपी के पास है.”

‘वे कैराना के जरिये यहां कश्मीर बनाने का सपना देख रहे थे’: योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
बुलंदशहर/आगरा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी सुरक्षा (बीजेपी) और विकास के मुद्दे पर समझौता नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपराधियों को अपना प्रत्याशी घोषित कर “विनाश की सूची” जारी की है. उन्होंने कहा, “वह कैराना (Kairana) के जरिये यहां कश्मीर बनाने का सपना देख रहे थे. ऐसे तत्वों को हमने कहा है- कश्मीर अब स्वर्ग बन रहा है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है.”  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Uttar Pradesh) के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा और इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने उन जिलों में घर-घर जाकर प्रचार किया जहां पहले चरण में वोट पड़ेंगे.

शनिवार को शाह शामली जिले के कैराना में थे जहां बीजेपी के अनुसार, समाजवादी पार्टी के शासनकाल में हिन्दुओं को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा. शाह ने कुछ प्रभावित परिवारों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने कहा कि माफिया और दंगाइयों को पहले संरक्षण मिलता था लेकिन अब वह कानून के शिंकजे में हैं. उन्होंने कहा, “इसके लिए इरादा सही होना जरूरी है और यह केवल बीजेपी के पास है.”

आदित्यनाथ ने कहा कि केवल उनकी पार्टी कानून का राज और सबका विकास सुनिश्चित कर सकती है जिससे तुष्टिकरण की राजनीति खत्म हो सकती है. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आगरा में मतदाताओं से मुलाकात की और कहा कि अगले 20-25 साल तक बीजेपी सत्ता में रहेगी. कौशाम्बी में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने अपराधियों और गुंडों को टिकट दिया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com