BJP की वजह से देश खाद्य संकट की ओर बढ़ रहा है : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन के संबंध में भाजपा के ‘अड़ियल’ रवैये की वजह से देश खाद्य संकट की ओर बढ़ रहा है.

BJP की वजह से देश खाद्य संकट की ओर बढ़ रहा है : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी - फाइल फोटो

राणाघाट (पश्चिम बंगाल):

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन के संबंध में भाजपा के ‘अड़ियल' रवैये की वजह से देश खाद्य संकट की ओर बढ़ रहा है. ममता ने कहा कि दूसरे राजनीतिक दलों के ‘बेकार' नेताओं को शामिल करके भाजपा ‘कबाड़' पार्टी बन रही है.

उन्होंने कहा, ‘‘देश खाद्य संकट की ओर बढ़ रहा है। अगर भाजपा कृषि कानूनों पर अड़ी रही तो हमारे देश में खाद्यान्न की कमी आ जाएगी. किसान हमारे देश की पूंजी हैं और हमें ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो उनके हितों के विरुद्ध हो.'' तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने तीनों कृषि कानूनों को तत्काल वापस लिये जाने की भी मांग की। दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की भी यही मांग है.


उन्होंने नदिया जिले के राणाघाट में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भाजपा देश की सबसे बड़ी कबाड़ पार्टी है. यह कचरा पार्टी है जो दूसरे दलों के भ्रष्ट और बेकार नेताओं से खुद को भर रही है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘आपने कुछ (तृणमूल) नेताओं को भाजपा में जाते देखा होगा. उन्होंने लूटे हुए जनता के धन को बचाने के लिए ऐसा किया. भाजपा वाशिंग मशीन की तरह पार्टी को चलाती है, जहां भ्रष्ट नेता उसमें शामिल होते ही संत बन जाते हैं.'' उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं और हाल ही में अमेरिकी संसद भवन कैपिटल हिल में हिंसा करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों की तुलना करते हुए कहा, ‘‘जिस दिन भाजपा चुनाव हारेगी तो उसके कार्यकर्ता और समर्थक भी इसी तरह का बर्ताव करेंगे.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)