विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2021

श्रीनगर में आतंकवादियों ने फिर बहाया बेकसूर का खून, 24 घंटे में दूसरी हत्या

श्रीनगर में आज एक दुकान के अंदर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई. गोलीबारी के तुरंत बाद, मोहम्मद इब्राहिम के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया.

Read Time: 3 mins

श्रीनगर में आतंकवादियों ने एक व्यक्ति को गोली मारी, 24 घंटे में दूसरा लक्षित हमला

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर में आज एक दुकान पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक कश्मीरी पंडित की दुकान पर एक नागरिक की मौत हो गई. रविवार को आतंकवादियों द्वारा एक पुलिसकर्मी की भी गोली मारकर हत्या करने के बाद यह दूसरी लक्षित हत्या थी. गोली लगने के तुरंत बाद, मोहम्मद इब्राहिम के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया.

वह दुकान पर सेल्समैन था और बांदीपोरा जिले का रहने वाला था. 29 साल तक बंद रहने के बाद 2019 की शुरुआत में दुकान को फिर से खोला गया था.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा, "इब्राहिम की नृशंस हत्या निंदनीय है और मैं इसकी निंदा करता हूं. दुर्भाग्य से इब्राहिम की हत्या, विशेष रूप से श्रीनगर में लक्षित हत्याओं की एक श्रृंखला में नवीनतम घटना है. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दें."

सुरक्षाबलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी की है. श्रीनगर में पिछले 24 घंटे में यह दूसरा आतंकी हमला है. अधिकारियों ने बताया कि रविवार को शहर के बटमालू इलाके में आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की हत्या की थी.

पिछले महीने श्रीनगर और कश्मीर के कुछ हिस्सों में लक्षित हमलों की एक श्रृंखला देखने को मिली है. इन हमलों में कम से कम 11 नागरिकों को निशाना बनाया गया है, जिनमें ज्यादातर प्रवासी कामगार और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य हैं.

पुलिस ने कश्मीर में एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है और अलगाववादियों से जुड़े होने के संदेह में 900 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस का दावा है कि हाल के लक्षित हमलों में शामिल अधिकांश आतंकवादी मुठभेड़ों में मारे गए.

पुलिस ने 11 एनकाउंटर भी किए जिसमें 17 आतंकी मारे गए. स्थिति से निपटने के लिए 5,000 से अधिक अतिरिक्त सैनिकों को भी लाया गया, जबकि कश्मीर में पहले से ही भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;