J&K में आतंकी हमला : पाकिस्‍तानी आतंकी को बंधकों ने ही जिंदा पकड़वाया

J&K में आतंकी हमला : पाकिस्‍तानी आतंकी को बंधकों ने ही जिंदा पकड़वाया

बीएसएफ की बस पर हमले के बाद गिरफ्तार आतंकी....

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आज सुरक्षा बलों को एक पाकिस्तानी आतंकवादी को जिंदा पकड़ने में कामयाबी मिली है। उस्मान नाम के इस आतंकी ने सुबह उधमपुर के नारसू में नेशनल हाइवे पर बीएसएफ़ की एक बस पर अंधाधुंध फायरिंग की थी। (बाद में जांच में पता चला कि उस्मान का असली नाम नावेद है।)

उसके साथ एक और आतंकवादी था, जो बीएसएफ़ की जवाबी फायरिंग में मारा गया, जबकि यह भाग निकला। इस आतंकी ने जिस हमले को अंजाम दिया उसमें बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए और 11 जवान घायल हो गए हैं।

जम्मू के आईजी दानिश राना ने एनडीटीवी को बताया कि उस्मान खान नाम का यह आतंकी पाकिस्तान के फैसलाबाद से हैं। आतंकी से पूछताछ जारी है।

इस आतंकी ने नेशनल हाइवे से ऊपर गांव का रुख़ किया और रास्ते में मिले पांच लड़कों से सुरक्षित रास्ता दिखाने को कहा। उन्हें बंदूक के ज़ोर पर धमकाया और बंदूक के बट से मारा भी।
 


इसके बाद स्थानीय लड़के कुछ दूर तक जंगल में इसके साथ गए भी, लेकिन फिर रास्ते में ही उस पर काबू पा लिया और कब्ज़े में ले लिया। इसके बाद सुरक्षा बल भी उसे ढूंढते हुए वहां पहुंच गए और अपने कब्ज़े में ले लिया। इस आतंकी का नाम उस्मान बताया गया है और उसकी उम्र क़रीब बीस साल है।

इस हाइवे पर हमला सुरक्षा बलों के लिए चिंता की बात है, क्योंकि अमरनाथ जाने वाले तीर्थयात्री अक्सर इसी मार्ग से होकर जाते हैं। इसके साथ ही इस मार्ग पर इस तरह के हमले बहुत कम हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा, 'एनएच के इस इलाके में ऐसा हमला बहुत दिनों बाद हुआ है। यह एक चिंताजनक घटना है, क्योंकि यह क्षेत्र आतंकियों से मुक्त था।'