असम के तिनसुकिया में बिज़नेसमैन पिता और बेटी की हत्या के बाद तनाव

असम के तिनसुकिया में बिज़नेसमैन पिता और बेटी की हत्या के बाद तनाव

तिनसुकिया में तनाव की स्थिति

तिनसुकिया, असम:

असम के तिनसुकिया में इस हफ्त़े की शुरुआत में एक  बिज़नेसमैन और उसकी बेटी की हत्या के बाद वहां तनाव की स्थिती पैदा हो गई है और इलाके में पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

मरने वाले व्यापारी और उनकी बेटी दोनों ही असम के बाहर के रहने वाले हैं जिन्हें स्थानीय लोग 'हिंदी भाषी' कह कर पुकारते हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर आज असम के मुख़्यमंत्री तरुण गोगोई के साथ फोन पर बातचीत करने के बाद ट्विटर पर ट्वीट किया।
 

मंगलवार की रात को तिनसुकिया के एक 65 वर्षीय राइस मिल के मालिक पर कुछ संदिग्ध उल्फ़ा उग्रवादियों से जुड़े एक स्वतंत्र गुट ने हमला किया था। इन उग्रवादियों ने मृत बिज़नेसमैन की गोली मारकर मौके पर ही हत्या कर दी थी।

इस हमले में बिज़नेसमैन की 18 साल की बेटी की भी घायल हो गई थी जिसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई। इस हादसे में गंभीर रुप से घायल परिवार के  तीन अन्य सदस्य अस्पताल में भर्ती हैं।  

इस घटना के विरोध में बुधवार को तिनसुकिया की एक लोकल संस्था 'भोजपुरी युवा छात्र परिषद' ने 12 घंटे की बंद बुलाई, जो तिनसुकिया के व्यापारी समुदायों की हितों की रक्षा के लिए काम करता है।  

इस दौरान एक और व्यक्ति की मौत तब हो गई जब इस हत्या के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। पुलिस के लाठीचार्ज मे दो अन्य लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असम के डीजीपी पुलिस खगेन शर्मा के अनुसार, 'हम मौत की वजह पता करने की कोशिश कर रहे हैं।'
 
डीजीपी खगेन शर्मा के अनुसार, 'यहां आज हालात तनावपूर्ण है लेकिन हिंसा की कोई और घटना सामने नहीं आयी है। तिनसुकिया रेंज के एसपी का भी तबादला कर दिया गया है।'