यह ख़बर 24 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बरेली में सांप्रदायिक हिंसा के बाद तनाव बरकरार, कर्फ्यू जारी

खास बातें

  • गृहसचिव कमल सक्सेना ने बताया कि प्रदेश सरकार ने हिंसक वारदात में मारे गए युवक के परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।
बरेली:

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दो दिन से जारी सांप्रदायिक तनाव के बाद शहर के छह थानाक्षेत्रों में कर्फ्यू बरकरार है, तथा कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य पुलिस के जवानों एवं अधिकारियों के अलावा पीएसी की सात, आरएएफ की एक और बीएसएफ की दो कंपनियां भी तैनात कर दी गई हैं।

दरअसल, रविवार देर रात को जिले के शाहबाद इलाके में कांवड़ियों तथा अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो जाने और 12 अन्य लोगों के जख्मी हो जाने के बाद से कर्फ्यू लगा हुआ है, और जिले के कई क्षेत्रों में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। बताया जाता है कि कांवड़ियों द्वारा तेज संगीत वाले 'डीजे' की झांकी निकाले जाने के बाद दोनों पक्षों के बीच झगड़ा शुरू हुआ था। सोमवार को इन हिंसक घटनाओं की चपेट में आंवला इलाका भी आ गया, और स्टेट बैंक इलाके में दोनों ओर से पथराव तथा गोलीबारी भी हुई।

इस समय छह थानाक्षेत्रों कोतवाली, किला, बारादरी, प्रेमनगर, सुभाष नगर और आंवला में कर्फ्यू लगा हुआ है। इस बीच, पुलिस उपमहानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) बद्री प्रसाद सिंह ने लखनउ में बताया कि बरेली में कांवड़ियों के साथ हुए विवाद से फैली हिंसा, गोलीबारी और पथराव की घटनाओं में पांच साधारण नागरिकों के अलावा पीएसी के चार और पुलिस के पांच जवान भी घायल हुए है। उन्होंने बताया कि घायलों में नगर पुलिस अधीक्षक शिव सागर भी शामिल हैं, जिन्हें गोली के छर्रे लगे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनके अलावा गृहसचिव कमल सक्सेना ने बताया कि प्रदेश सरकार ने हिंसक वारदात में मारे गए युवक के परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।