विज्ञापन
This Article is From Sep 30, 2012

तेलंगाना पर हैदराबाद में प्रदर्शन, पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़प

तेलंगाना पर हैदराबाद में प्रदर्शन, पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़प
हैदराबाद: पृथक तेलंगाना राज्य के गठन की मांग को लेकर आंध्र प्रदेश में तेलंगाना समर्थकों ने रविवार को रैली निकाली। रैली में भाग लेने के लिए हजारों तेलंगाना समर्थक रविवार सुबह से ही हुसैन सागर झील से सटे नेकलेस रोड पर एकत्र होने लगे थे।

रैली में भाग लेने के लिए नेकलेस रोड पर जाते हुए कई जगह प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हुई। एनटीआर मार्ग पर प्रदर्शनकारियों ने अवरोधक तोड़ने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। रैली स्थल पर जाते हुए कई तेलंगाना समर्थकों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, उनकी गिरफ्तारी के विरोध में राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा कई मंत्रियों ने इस्तीफे देने की चेतावनी दी।

उस्मानिया विश्वविद्यालय में भी तनाव की स्थिति रही, जहां छात्रों की पुलिस से झड़प हुई। छात्र रैली निकालना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। 'जय तेलंगाना' के नारे लगाते हुए छात्रों ने अवरोधक तोड़ दिए और पुलिस पर पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

पुलिस कहना है कि केवल नेकलेस रोड पर रैली निकालने की अनुमति दी गई है। उस्मानिया विश्वविद्यालय में छात्रों को रैली निकालने की अनुमति नहीं है।

सिकंदराबाद क्लॉक टावर पर भी तनाव की स्थिति देखी गई, जहां सीपीआई-एमएल न्यू डेमोक्रेसी के नेताओं को पुलिस ने रैली निकालने से रोक दिया।

प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के विरोध में तेलंगाना क्षेत्र के कांग्रेस सांसदों ने रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी के आवास के बाहर धरना दिया, जबकि राज्य के उपमुख्यमंत्री सहित सरकार में शामिल क्षेत्र के कुछ मंत्रियों ने इस्तीफे की चेतावनी दी।

तेलंगाना मार्च में भाग लेने के लिए हैदराबाद आ रहे तेलंगाना समर्थकों की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिम्हा ने चेताया कि यदि लोगों को नुकसान होता है तो वह इस्तीफा देने में संकोच नहीं करेंगे।

राज्य के मंत्रियों के. जना रेड्डी तथा बी. सरैया ने उपमुख्यमंत्री से मिलकर विभिन्न जिलों में प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी से पैदा हुए हालात पर चर्चा की। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अनुमति देकर पीछे हट गई।

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायकों को भी विधानसभा भवन के बाहर गिरफ्तार किया गया। उन्होंने घंटों यातायात जाम किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में रिया चक्रवर्ती, भारती और उनके पति को नोटिस
तेलंगाना पर हैदराबाद में प्रदर्शन, पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़प
सोमनाथ मंदिर के पास बुलडोजर चलाने का मामला पहुंचा SC, अवमानना याचिका दाखिल
Next Article
सोमनाथ मंदिर के पास बुलडोजर चलाने का मामला पहुंचा SC, अवमानना याचिका दाखिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com