विज्ञापन
This Article is From Nov 24, 2013

तहलका प्रकरण : तीन चश्मदीदों से गोवा पुलिस ने की पूछताछ

तहलका प्रकरण : तीन चश्मदीदों से गोवा पुलिस ने की पूछताछ
तरुण तेजपाल की फाइल तस्वीर
नई दिल्ली:

तहलका के संस्थापक तरुण तेजपाल पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद उन पर शिकंजा कसता जा रहा है। मामले की छानबीन करने के लिए पहुंची गोवा पुलिस की टीम ने शनिवार देर रात तक तेजपाल की सहयोगी और तहलका की मैनेजिंग एडिटर शोमा चौधरी से नौ घंटे तक पूछताछ की। यह पूछताछ रात दो बजे तक चली। बताया जा रहा है कि गोवा पुलिस तहलका के दफ्तर से कुछ दस्तावेज भी साथ लेकर गई है।

आज गोवा सदन में तहलका के तीन कर्मचारियों से इस घटना के चश्मदीदों के रूप में पूछताछ की गई। खबर यह भी है कि गोवा पुलिस पीड़ित लड़की से लगातार संपर्क में है और उसका बयान लेने की कोशिश कर रही है। हालांकि पीड़ित ने अभी तक लिखित बयान नहीं दिया है। पुलिस का कहना है कि वह इसको लेकर अभी विचार कर रही है।

इस बीच, पीड़ित पत्रकार ने कहा है कि तेजपाल को बचाने के लिए उस पर और उसके परिवार पर दबाव बनाया जा रहा है और 'धमकियां' दी जा रही हैं। महिला पत्रकार का कहना है कि तेजपाल का एक करीबी रिश्तेदार शुक्रवार रात उनकी मां के घर गया था और उसने पूछा कि अपनी शिकायत के एवज में महिला पत्रकार क्या 'चाहती' है।

पत्रकार का कहना है कि तेजपाल का रिश्तेदार 22 नवंबर की रात में उसकी मां के घर आया था और उसने मां से पूछा कि वे लोग कानूनी सलाह के लिए किससे संपर्क कर रहे हैं। तहलका की महिला पत्रकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, उस रिश्तेदार ने पत्रकार की मां से कहा कि वे 'श्रीमान तेजपाल' को बचाएं। बयान के अनुसार, संभवत: यह धमकियों और प्रताड़नाओं का नया दौर शुरू होने वाला है।

गोवा में तरुण तेजपाल के खिलाफ दायर एफआईआर में रेप और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है। इसी सिलसिले में गोवा पुलिस की एक टीम दिल्ली में है। गोवा पुलिस का कहना है कि जिस होटल के लिफ्ट में इस वारदात को अंजाम दिए जाने की बात है, उसमें सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए थे, लेकिन पुलिस ने होटल के दूसरे सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है।

(कुछ अंश एजेंसियों से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार में बाढ़ से भयंकर तबाही! घर-स्कूल सब डूबा, खाने-पीने और राशन की परेशानी
तहलका प्रकरण : तीन चश्मदीदों से गोवा पुलिस ने की पूछताछ
मानसून से तबाही! दो दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Next Article
मानसून से तबाही! दो दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com