यह ख़बर 18 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रणब के खिलाफ आरोपों की होनी चाहिए जांच : टीम अन्ना

खास बातें

  • टीम अन्ना के सदस्य अरविन्द केजरीवाल ने राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी पर हमला जारी रखते हुए मांग की कि उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जानी चाहिए।
गाजियाबाद:

टीम अन्ना के सदस्य अरविन्द केजरीवाल ने राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी पर हमला जारी रखते हुए मांग की कि उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जानी चाहिए।

टीम अन्ना ने 26 मई को मुखर्जी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और 13 अन्य मंत्रियों के खिलाफ आरोप लगाये थे। उन्होंने मांग की थी कि इन आरोपों की जांच के लिए विशेष जांच दल बनाया जाना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रपति बनने वाले व्यक्ति को बेदाग होना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह जेठमलानी को अच्छा उम्मीदवार मानते हैं, केजरीवाल ने कहा, ‘मैं व्यक्तियों के बारे में टिप्पणी नहीं करना चाहता।’ उल्लेखनीय है कि जेठमलानी ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी।

विपक्षी भाजपा ने चुनाव लड़ने से पहले मुखर्जी के खिलाफ आरोपों की स्वतंत्र जांच कराने की मांग के लिए टीम अन्ना पर हमला बोलते हुए कहा कि उसे संविधान से भी ऊपर की संस्था बनने का प्रयास नहीं करना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘किसी को चुनाव लड़ने के लिए उससे अनापत्ति प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए मजबूर करके संविधान से भी ऊपर की संस्था नहीं बनना चाहिए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस तरह के बिना विचार किए गए बयान दिए जा रहे हैं जो उनके मकसद से मेल नहीं खाते।’