संसद के मानसून सत्र में सरकार और विपक्ष के हंगामे की वजह से बर्बाद हुए जनता के 133 करोड़ रुपए : सूत्र

यह बयान पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर संसद के मानसून सत्र को चलने नहीं देने का आरोप लगाने के चार दिन बाद आया है. पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों से "जनता और मीडिया के सामने पार्टी को बेनकाब करने" के लिए कहा था.

संसद के मानसून सत्र में सरकार और विपक्ष के हंगामे की वजह से बर्बाद हुए जनता के 133 करोड़ रुपए : सूत्र

नई दिल्ली:

पेगासस जासूसी कांड को लेकर विपक्ष के गतिरोध की वजह से मानसून सत्र में संसद के बाधित होने की वजह से जनता के 133 करोड़ से ज्यादा रुपए बर्बाद हुए हैं. सरकार से जुड़े सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. 19 जुलाई को शुरू हुए संसद सत्र के पहले दिन से विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर चर्चा और सुप्रीम कोर्ट के जज के नेतृत्व में स्वतंत्र जांच की मांग कर रही हैं. विपक्षी पार्टियां उस रिपोर्ट का हवाला देकर सरकार पर निशाना साध रही हैं, कि इजरायली स्पाइवेयर का इस्तेमाल करके सरकार विपक्षी नेताओं, जजों, मंत्रियों और अन्यों के फोन हैक कर रही है. 

सरकार ने इन मांगों को खारिज कर दिया. भाजपा फोन की जासूसी को "गैर-मुद्दा" करार दे रही है. 

पेगासस जासूसी कांड पर संसद में हंगामा, प्रह्लाद जोशी बोले- सदन नहीं चलने देना दुर्भाग्यपूर्ण

शनिवार को अज्ञात "सरकारी स्रोतों" के जरिए मीडिया को दिए गए एक बयान में कहा गया है कि संसद के गतिरोध की वजह से लोकसभा में संभावित 54 में से केवल 7 घंटे काम हुआ, जबकि राज्यसभा में संभावित 53 में से 11 घंटे काम किया.

साथ ही बयान में कहा गया है, 'अब तक संसद ने संभावित 107 घंटों में से केवल 18 घंटे काम किया है. इस प्रकार करीब 89 घंटे बर्बाद हो गया है. इसका मतलब है कि करदाताओं का कुल 133 करोड़ रुपए बर्बाद हुआ.'


लोकसभा में विपक्ष के हंगामे पर बिफरे सांसद रामकृपाल यादव, बोले-असामाजिक तत्‍व भी ऐसा बर्ताव नहीं करते जैसा..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह बयान पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर संसद के मानसून सत्र को चलने नहीं देने का आरोप लगाने के चार दिन बाद आया है. पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों से "जनता और मीडिया के सामने पार्टी को बेनकाब करने" के लिए कहा था. भाजपा के संसदीय दल की एक बैठक को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर गतिरोध को हल करने के प्रयासों को जानबूझकर ठुकराने का आरोप लगाया.