नए साल पर तमिलनाडु सरकार का 'तोहफा', कर्मचारियों-पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 14% बढ़ा

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को सरकारी कर्मचारियों, अध्यापकों एवं पेंशनभोगियों को एक जनवरी, 2022 से 14 प्रतिशत की बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्ते के भुगतान का आदेश दिया है.

नए साल पर तमिलनाडु सरकार का 'तोहफा', कर्मचारियों-पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 14% बढ़ा

सीएम एमके स्टालिन ने कहा था, कर्मचारियों/पेंशनभोगियों का DA तीन महीने पहले ही बढ़ा दिया जाएगा

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को सरकारी कर्मचारियों, अध्यापकों एवं पेंशनभोगियों को एक जनवरी, 2022 से 14 प्रतिशत की बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्ते के भुगतान का आदेश दिया है. इसके साथ ही स्टालिन ने सी एवं डी श्रेणी के कर्मचारियों को पोंगल के मौके पर 3,000 रुपये, विशेष वेतन श्रेणी वाले कर्मचारियों को 1,000 रुपये और पेंशनभोगियों को 500 रुपये का त्योहारी उपहार देने की भी घोषणा की है. तमिलनाडु का प्रमुख त्योहार पोंगल 14 जनवरी को मनाया जाएगा.

राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, महंगाई भत्ते को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत करने से सरकारी खजाने पर 8,724 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा. वहीं पोंगल पर उपहार में दी जाने वाली राशि का सम्मिलित भार 169.56 करोड़ रुपये होगा. आधिकारिक बयान के मुताबिक, राजकोषीय बोझ बढ़ने की आशंका के बावजूद मुख्यमंत्री ने महंगाई भत्ते में वृद्धि और पोंगल उपहार देने का फैसला सभी राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनधारकों के कल्याण को देखते हुए लिया है.

स्टालिन ने सात सितंबर, 2021 को विधानसभा में कहा था कि कर्मचारियों एंव पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता तीन महीने पहले ही बढ़ा दिया जाएगा. वर्ष 2021-22 के संशोधित बजट में कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि को एक अप्रैल, 2022 से लागू करने की बात कही गई थी. लेकिन अब एक जनवरी, 2022 से ही बढ़ी हुई दर पर महंगाई भत्ता दिया जाएगा. इस फैसले से करीब 16 लाख राज्य कर्मचारियों, अध्यापकों एवं पेंशनभोगियों का लाभ होगा.

"कानून बनाते वक्‍त दूरदर्शिता की कमी":, CJI ने बिहार शराबबंदी कानून का दिया उदाहरण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
अन्य खबरें