Tamil Nadu polls updates: CM पलानीस्‍वामी, DMK प्रमुख स्‍टालिन और एक्‍टर कमल हासन आगे

अभी तक जो रुझान हुए है उसमें एम स्‍टालिन की पार्टी डीएमके बढ़त बनाए हुए हैं. हालांकि एक्जिट पोल के अनुमानों के विपरीत सत्‍ताधारी एआईएडीएमके उसे टक्‍कर दे रही है.

Tamil Nadu polls updates: CM पलानीस्‍वामी, DMK प्रमुख स्‍टालिन और एक्‍टर कमल हासन आगे

Tamil nadu polls: सीएम पलानीस्‍वामी अपनी सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं

चेन्‍नई :

Tamil Nadu election results 2021 updates: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2021) के लिए वोटों की गिनती जारी है. राज्‍य में 6 अप्रैल को एक ही चरण में वोटिंग हुई थी. अभी तक जो रुझान हुए है उसमें एम स्‍टालिन की पार्टी डीएमके बढ़त बनाए हुए हैं. हालांकि एक्जिट पोल के अनुमानों के विपरीत सत्‍ताधारी एआईएडीएमके उसे टक्‍कर दे रही है.पोल ऑफ एक्ज‍िट पोल्स में अनुमान लगाया गया था कि  एमके स्‍टालिन की DMK और सहयोगी 234 में से कम से कम 171 सीटें सकते हैं जबकि मौजूदा समय में राज्‍य में सत्‍तारूढ़ AIADMK और उसके सहयोगी 59 सीटों तक ही सिमट सकते हैं. टीटीवी दिनाकरण की AMMK को दो सीटें मिल सकती हैं. 

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरे दिग्‍गजों की बात करें तो राज्‍य के सीएम के पलानीस्‍वामी और और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम अपनी सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं . कोयंबटूर दक्षिण सीट से मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन और कांग्रेस उम्मीदवार मयूर जयकुमार के बीच कांटे की टक्कर है .कमल हासन आगे हैं.अब तक आगे चल रहे मंत्रियों में एसपी वेलुमणि, एस राजू, एमसी संपथ, एमआर विजयभास्कर, सी विजयभास्कर और यू के राधाकृष्ण शामिल हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएम पद के दावेदार एमके स्‍टालिन और उनके बेटे उदयनिधि स्‍टालिन भी बढ़त पर हैं. स्‍टालिन कोलाथुर और उदयनिधि चेपक-तिरुवेलिकेनी सीट से प्रत्‍याशी हैं. मशहूर अभिनेता और एमएनएस के प्रत्‍याशी कमल हासन भी कोयंबटूर सीट से बढ़त बनाए हुए हैं. राज्‍य विधानसभा की 234 सीटों के लिए मतदान हुआ है. कद्दावर नेता जे. जयललिता और एम करुणानिधि के निधन के बाद राज्‍य में यह पहला विधानसभा चुनाव है. तमिलनाडु के इन दोनों करिश्‍माई बड़े नेताओं के निधन से राज्‍य की सियासत में काफी बदलाव आया है.