विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 09, 2020

तमिलनाडु में नो कंटेनमेंट जोन में सोमवार से मिलेगी बड़ी राहत

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु के लोगों के लिए अच्छी खबर है. राज्य सरकार ने उन इलाकों में बड़ी राहत देने का फैसला किया है जो कंटेनमेंट जोन में नहीं हैं.

Read Time: 2 mins
तमिलनाडु में नो कंटेनमेंट जोन में सोमवार से मिलेगी बड़ी राहत
तमिलनाडु सरकार ने राज्य में लागू कोरोनावायरस लॉकडाउन में लोगों को राहत देने की घोषणा की है.
चेन्‍नई:

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में लागू कोरोनावायरस लॉकडाउन में लोगों को राहत देने की घोषणा की है.अगले सप्ताह सोमवार से लॉकडाउन के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों में राज्य सरकार द्वारा लोगों को राहत दी जाएगी. इन दिशा-निर्देशों को सोमवार से लागू किया जाएगा. नए दिशा-निर्देशों में आस-पड़ोस की दुकानों और निजी संस्थानों को खोलने संबंधी बदलाव किए गए हैं. राजधानी चेन्नई में निजी संस्थान सुबह 10:30 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक खुले रह सकते हैं और उनको सिर्फ 33 प्रतिशत स्टाफ के साथ ही काम करना होगा.

चेन्नई के बाहर आस-पड़ोस की दुकानों को अब खुले रहने की अनुमति दी गई है. दुकानें सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक खोली जा सकती हैं. निजी संस्थानों को सुबह से लेकर शाम 7:00 बजे तक खोला जा सकता है पर यहां भी 33 प्रतिशत स्टाफ का नियम लागू रहेगा. राज्य और केंद्रीय राजमार्गों पर पेट्रोल पंपों को 24x7 खुले रहने की अनुमति दी गई है, जबकि चेन्नई के बाहर कस्बों और शहरों में सुबह 6 से 8 बजे के बीच पाबंदी लगाई गई है. इस राहत की घोषणा करने के बाद सरकार ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा और दुकानों और निजी संस्थानों का डिसइन्फेक्शन नियमित तौर पर किया जाएगा. 

देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 1,981 हो गई और संक्रमितों की संख्या 59,662 पर पहुंच गई. पिछले 24 घंटों में इस वायरस के कारण 95 लोगों की मौत हुई है और 3,320 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 39,834 लोगों का उपचार चल रहा है जबकि 17,846 लोग स्वस्थ्य हो गए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है.

कोरोना मरीजों की नई डिस्चार्ज नीति, गंभीर मरीजों की छुट्टी से पहले जांच जरूरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आलू-प्याज के बाद अब टमाटर हुआ 'लाल', 1 किलो की कीमत में आ जाएगा 2 लीटर पेट्रोल
तमिलनाडु में नो कंटेनमेंट जोन में सोमवार से मिलेगी बड़ी राहत
कब कौन किस पर पड़ा भारी! लोकसभा में 'मोदी vs राहुल' की पूरी स्टोरी जानिए
Next Article
कब कौन किस पर पड़ा भारी! लोकसभा में 'मोदी vs राहुल' की पूरी स्टोरी जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com