पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

अगर आप किन्‍हीं कारणों से कल ख़बरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां पेश हैं पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी ख़बरें...

1. ब्लैक मनी के खिलाफ बिना 'सर्जिकल स्ट्राइक' के 65 हजार करोड़ रुपये का पता लगा : पीएम नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक की उपमा का इस्तेमाल करते हुए शनिवार को यह जिज्ञासा जताई कि यदि सरकार ने कालेधन के खिलाफ हाल के उस अभियान में ऐसी ही रणनीति का इस्तेमाल किया होता तो क्या होता, जिसमें 65 हजार करोड़ रुपये का पता लगा.

2. जान की बाजी लगाकर घुसपैठियों की साज़िश को नाकाम करने वाला BSF जवान गुरनाम सिंह शहीद
सीमा पर अपनी जान की बाजी लगाकर घुसपैठियों की साजिश नाकाम करने वाले जांबाज गुरनाम सिंह शनिवार देर रात शहीद हो गए. घायल होने के बाद उन्हें जम्मू के शासकीय अस्पताल में कराया गय था. गुरनाम ने 21 अक्टूबर को पाक रेंजरों और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया था.

3. बाबा रामदेव को अमेरिका ने वीजा देने से कर दिया था इनकार, वजह थी बड़ी 'अजीब'
योग गुरु रामदेव जो 4500 करोड़ रुपये के पतंजलि समूह का प्रमुख चेहरा है, उन्हें एक बार अमेरिका ने उनके कुंवारे होने और बैंक खाता नहीं होने की वजह से वीजा देने से मना कर दिया था. बाद में जब वह संयुक्त राष्ट्र को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने उन्हें बुलावा भेजा और 10 साल का वीजा भी दिया. गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र का मुख्यालय न्यूयॉर्क में है.

4. पिछले कुछ दिनों से देश में हम असहिष्णुता देख रहे हैं, जो अभिशाप है : रतन टाटा
रख्यात उद्योगपति रतन टाटा ने देश में कथित रूप से बढ़ रही असहिष्णुता पर चिंता व्यक्त की और कहा, 'असहिष्णुता एक अभिशाप है, जिसे हम पिछले कुछ दिनों से देख रहे हैं.' शुक्रवार देर रात ग्वालियर में टाटा ने कहा, 'मैं सोचता हूं कि हर व्यक्ति जानता है कि असहिष्णुता कहां से आ रही है. यह क्या है. देश के हजारों-लाखों लोगों में से हर कोई असहिष्णुता से मुक्त देश चाहता है.'

5.  भारत ने जीता कबड्डी वर्ल्ड कप लेकिन ट्विटर पर फिर भिड़े वीरेंद्र सहवाग और पियर्स मॉर्गन
कबड्डी वर्ल्ड कप में ईरान को हराते हुए भारत ने आठवां बार वर्ल्ड कप जीतने का गौरव हासिल किया है. भारत, ईरान को 38-29 से मात देते हुए लगातार तीसरे बार खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहा. वर्ल्ड कप जीतने का बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने ट्विटर पर टीम को बधाई दी. इतना ही नहीं, वह ब्रिटिश जर्नलिस्‍ट पियर्स मॉर्गन की क्लास लेते हुए नज़र आए.

6. महेंद्र सिंह धोनी- एक ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने फिनिशर के रूप में नाम कमाया, लेकिन अब...
23 दिसंबर 2004, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच, इस मैच के कप्तान सौरभ गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी को टीम में मौका दिया. धोनी घरेलू क्रिकेट में एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में नाम कमा चुके थे. सिर्फ बल्लेबाजी नहीं अपने लंबे बालों के वजह से भी धोनी काफी चर्चा में थे.

7. कैमरे में कैद : बम, गोलियां बरसाते हुए घुसपैठ का था आतंकियों का मंसूबा, BSF ने किया नाकाम
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू कश्मीर के हिरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश का एक वीडियो जारी किया है. बीएसएफ की मुस्तैदी से यह घुसपैठ असफल रही थी.

8. शिवसेना से मतभेद हो सकते हैं, लेकिन यह सरकार चलाने में बाधक नहीं : सीएम फडणवीस
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि भाजपा और शिवसेना के बीच कुछ मुद्दों पर मतभेद हो सकते हैं, लेकिन राज्य सरकार चलाने में यह कभी बाधक नहीं बना.

9. कश्मीर 'टकराव' का मुद्दा, समाधान के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय मदद करे: पाकिस्‍तान
कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के एक और प्रयास के तहत अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी ने विश्व समुदाय से आह्वान किया है कि वे भारत के साथ लंबे समय से लंबित विवाद का समाधान करने में मदद करें.

10. 'बाहुबली 2' का फर्स्ट लुक जारी, आप भी देखिए प्रभास की धमाकेदार एंट्री... 
'बाहुबली 2' का फर्स्ट लुक शनिवार को जारी किया गया है. 18वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म के पोस्टर को रिलीज किया गया. फिल्म के मुख्य अभिनेता प्रभास के जन्मदिन से एक दिन पहले फिल्म के फर्स्ट लुक को जारी किया गया. पोस्टर दमदार है और प्रभास का लुक काफी आक्रामक दिख रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com