तृणमूल कांग्रेस ने लगाया आरोप, BJP के शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम में अपराधियों को काम पर रख रहे हैं...

डेरेक ओब्रायन ने खत में कथित अपराधियों - गैर निवासियों - को नंदीग्राम में रखे जाने की बात कहते हुए कुछ पते भी दिए हैं.

तृणमूल कांग्रेस ने लगाया आरोप, BJP के शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम में अपराधियों को काम पर रख रहे हैं...

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में TMC नेता डेरेक ओब्रायन ने कहा कि BJP के सबसे हाईप्रोफाइल प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी 'अपराधियों और असामाजिक तत्वों को काम पर रख रहे हैं...'

खास बातें

  • डेरेक ओब्रायन ने चुनाव आयोग पत्र लिखकर शुभेंदु अधिकारी पर आरोप लगाया
  • डेरेक ओब्रायन ने खत में कुछ पते भी दिए हैं, जहां कथित अपराधी रह रहे हैं
  • राज्यसभा सदस्य ने कहा, स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करने से इंकार कर दिया

चुनाव आयोग को लिखे एक पत्र में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता डेरेक ओब्रायन ने कहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सबसे हाईप्रोफाइल प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी 'अपराधियों और असामाजिक तत्वों को काम पर रख रहे हैं...'

पश्चिम बंगाल में सत्तासीन TMC को छोड़कर BJP में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से चुनौती दी है, जो आठ चरणों के विधानसभा चुनाव की सबसे अहम लड़ाई होने वाली है.

डेरेक ओब्रायन ने खत में कथित अपराधियों - गैर निवासियों - को नंदीग्राम में रखे जाने की बात कहते हुए कुछ पते भी दिए हैं. उन्होंने कहा कि इन्हें दिक्कतें पैदा करने के लिए नंदीग्राम लाया गया है. डेरेक ने चुनाव आयोग से इन तत्वों को तुरंत पकड़ने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

तृणमूल कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि लगभग '30-40 लड़के' कालीपद शी के घर में दिसंबर से ही रह रहे हैं, और मोटरसाइकिलों पर घूमते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि शुभेंदु अधिकारी इस घर में नियमित रूप से आते-जाते हैं.

डेरेक ओब्रायन के मुताबिक, लगभग 50 लोग मेघनाथ पाल के घर में रह रहे हैं, जिनमें शुभेंदु अधिकारी के चुनावी एजेंट शामिल हैं.

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ने दो और घरों का ज़िक्र किया, जिनमें 20-20, 30-30 लोग रह रहे हैं. उनके मुताबिक, स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई थी, लेकिन उन्होंने कार्रवाई करने से इंकार कर दिया.

पिछले सप्ताह BJP ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने नंदीग्राम में उनकी रैली पर हमला किया.

ममता बनर्जी के सबसे ज़्यादा भरोसेमंद सिपहसालारों में से एक माने जाते रहे शुभेंदु अधिकारी ने दिसंबर में पार्टी का साथ छोड़ दिया था. अब वह 10 साल से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल की सत्ता से बेदखल करने के मिशन में BJP का सबसे बड़ा हथियार बने हुए हैं.

नंदीग्राम में लड़ाई ममता बनर्जी बनाम पूर्व सहयोगी हो गई है, जो लगभग समूचे बंगाल की कहानी लग रही है, क्योंकि हालिया वक्त में बहुत-से नेता तृणमूल कांग्रेस छोड़कर BJP में गए हैं.

ममता बनर्जी इन दिनों व्हीलचेयर पर बैठकर चुनाव प्रचार कर रही हैं, क्योंकि नंदीग्राम में ही दो सप्ताह पहले उन्हें चोट लगी थी. लगातार रैलियों में वह उनका पैर ज़ख्मी होने के लिए BJP के प्लान के बारे में बात कर रही हैं.


पश्चिम बंगाल में शनिवार से शुरू होने जा रहे आठ-चरणीय चुनाव के परिणाम रविवार, 2 मई को घोषित किए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देखें VIDEO: पश्चिम बंगाल में BJP के वादे, पहली कैबिनेट बैठक में CAA को मंज़ूरी का वादा