यह ख़बर 23 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सुषमा मिलीं बायडेन से, नहीं उठाया मोदी के वीज़ा का मुद्दा

खास बातें

  • भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बायडेन से मुलाकात की और एच-1बी वीज़ा के मुद्दे पर चर्चा की लेकिन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिकी यात्रा के लिए वीज़ा दिए जाने पर लगे प्रतिबंध को हटाने के मामले को नहीं उठाया।
नई दिल्ली:

भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बायडेन से मुलाकात की और एच-1बी वीज़ा के मुद्दे पर चर्चा की लेकिन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिकी यात्रा के लिए वीज़ा दिए जाने पर लगे प्रतिबंध को हटाने के मामले को नहीं उठाया।

सुषमा ने माइक्रो-ब्लागिंग साइट ट्वीटर पर कहा, ‘आज दोपहर अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बायडेन के साथ मेरी बहुत अच्छी मुलाकात रही। मैंने टोटलाइज़ेशन समझौते और भारतीय प्रोफेशनल लोगों को दिए जाने वाले एच-1 बी वीज़ा के मुद्दे उठाए।’ अमेरिका ने आय पर सामाजिक सुरक्षा और मेडिकेयर करों में दोहरे कराधान से बचने के लिए कई देशों के साथ टोटलाइज़ेशन समझौते किए हैं। भारत अभी इस समझौते का हस्ताक्षरकर्ता नहीं है।

सुषमा ने हालांकि मोदी पर अमेरिका की यात्रा पर लगे प्रतिबंध के मुद्दे को नहीं छेड़ा। इन दिनों अमेरिका की पांच दिवसीय यात्रा पर गए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष वह मोदी को वीज़ा नहीं दिए जाने के मुद्दे को उठाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकसभा में विपक्ष की नेता मध्यप्रदेश की चार दिवसीय यात्रा पर गई हैं। वह बायडेन से मिलने आज यहां आईं। अमेरिकी उप राष्ट्रपति से भेंट के बाद वह राज्य के अपने चुनाव क्षेत्र विदिशा वापस लौट गईं।