सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक के क्लिप सरकार को सौंपे, वीडियो सार्वजनिक करने पर बहस

सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक के क्लिप सरकार को सौंपे, वीडियो सार्वजनिक करने पर बहस

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

खास बातें

  • सेना ने तय प्रक्रिया के अनुसार वीडियो क्लिप सरकार को सौंप दी है : हंसराज
  • सभी को सरकार पर भरोसा होना चाहिए : किरेन रिजिजू
  • सेना को अपने हिसाब से निर्णय लेने देना चाहिए : केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री
नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर सेना की कार्रवाई के सबूत सार्वजनिक किए जाने की मांगों के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने आज कहा कि सेना ने तय प्रक्रिया के अनुसार एलओसी के पार हुए आतंकी शिविरों पर किए गए हमलों की वीडियो क्लिप सरकार को सौंप दी है.

अहीर ने कहा कि इस तरह के मुद्दों को ऐसे दृष्टिकोण से रखने की एक प्रक्रिया होती है, जिसका सेना और सरकार पालन करते हैं.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने अलग से एक जगह कहा कि सभी को सरकार पर भरोसा होना चाहिए और सेना को अपने हिसाब से निर्णय लेने देना चाहिए.

अहीर ने संवाददाताओं से कहा, 'निर्दिष्ट प्रक्रिया का पालन किया गया है. डीजीएमओ ने जानकारी दी. रक्षा मंत्री या प्रधानमंत्री या गृहमंत्री ने नहीं, डीजीएमओ ने मीडिया को अवगत कराया. यही सही तरीका था और सेना ने यही किया'. उन्होंने कहा, 'एक वक्त था जब लिखित दस्तावेज जमा किए जाते थे. अब समय बदल गया है. अब क्लिप दी जाती हैं और क्लिप दी गई हैं'. अहीर और रिजिजू के बयान ऐसे समय में आए हैं, जब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर सेना की हालिया कार्रवाई के फुटेज जारी करने की मांग सरकार से की जा रही है.

लक्षित हमलों पर कल राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए थे जब मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने कार्रवाई को फर्जी करार दिया था, जिसकी भाजपा ने आलोचना की और खुद निरुपम की पार्टी ने उनके बयान से पूरी तरह खुद को अलग कर लिया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com