यह ख़बर 24 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पीड़िता के पिता ने कहा, जिंदगी की जंग जीतेगी बेटी; दोबारा हुई सर्जरी

खास बातें

  • राजधानी में एक सप्ताह पहले चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार 23 वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा का एक छोटा ऑपरेशन किया गया और उसे फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया है। उसकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।
नई दिल्ली:

राजधानी में एक सप्ताह पहले चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार 23 वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा का एक छोटा ऑपरेशन किया गया और उसे फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया है। उसकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।

पीड़ित लड़की के पिता ने कहा है कि उनकी बेटी साहसी है। उन्होंने भरोसा जताया कि उनकी बेटी ज़िंदगी की जंग ज़रूर जीतेगी।
लड़की के पिता ने उनकी बेटी के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें और किसी भी तरह की हिंसा या तोड़-फोड़ की घटना को अंजाम न दें।

इसके पहले, मेडिकल परीक्षण में पता लगा कि उसके पेट में कुछ तरल पदार्थ जमा हो गया है। सफदरजंग अस्पताल में छात्रा का इलाज कर रहे डाक्टरों ने कहा कि पीड़िता के पेट की ‘छोटी’ सर्जरी हुई है और उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। डॉक्टरों के अनुसार उसके प्लेटलेट में उतार चढ़ाव हो रहा है।

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बीडी अथानी ने संवाददाताओं से कहा कि रात में उसने पेट में दर्द की शिकायत की थी और उसे सांस लेने में भी दिक्कत थी। उन्होंने कहा कि सांस की स्थिति में सुधार हुआ है।

डाक्टर संक्रमण की आशंका को लेकर चिंतित हैं। डाक्टर ने कहा कि वह गंभीर हालत में है और आईसीयू में बनी हुई है। हमें अगले कुछ दिन तक उसका खास ख्याल रखना है।

इस छात्रा को शुक्रवार से वेंटिलेटर से हटा दिया गया था, लेकिन कुछ सांस संबंधी समस्याओं के कारण उसे शाम को फिर वेंटिलेटर पर रखा गया।

अथानी ने कहा कि हम उसकी सभी तरह की जांच कर रहे हैं। उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि चिकित्सकों ने ‘कुछ परेशानी’ के बाद उसे शाम में वेंटिलेटर पर रखा।