शाहीनबाग में जारी प्रदर्शनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दी गई याचिका पर सुनवाई थोड़ी देर में शुरू होगी

दिल्ली के शाहीन बाग़ में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के ख़िलाफ़ दाखिल याचिकाओं पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ़ की पीठ सुनवाई करेगी.

शाहीनबाग में जारी प्रदर्शनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दी गई याचिका पर सुनवाई थोड़ी देर में शुरू होगी

CAA और NRC के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग़ में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के ख़िलाफ़ दाखिल याचिकाओं पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ़ की पीठ सुनवाई करेगी. वकील अमित साहनी ने याचिका में मांग की है कि शाहीन बाग़ में प्रदर्शन करने वालों को हटाया जाए जिससे कालिंदी कुंज और शाहीन बाग़ का रास्ता फिर से खुल सके. बीजेपी नेता नंदकिशोर गर्ग ने भी याचिका दाख़िल कर शाहीन बाग़ धरने को हटाने के अलावा गाइडलाइन बनाने की मांग की है.  वकील अमित साहनी ने सुप्रीम कोर्ट याचिका दाखिल कर मांग की है कि शाहीनबाग में प्रदर्शन करने को हटाया जाए ताकि कालिंदी कुंज और शाहीनबाग का रास्ता फिर से खुल सके.  इसके लिए सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार और संबंधित विभाग को आदेश दे. याचिका में कहा गया है कि लंबे समय से शाहीनबाग में चल रहे धरने से लोगों को बेहद परेशानी हो रही है.  बीजेपी नेता नंदकिशोर गर्ग ने भी याचिका दाखिल कर शाहीन बाग धरने को हटाने के अलावा गाइडलाइन बनाने की मांग की है. 

आपको बता दें कि शाहीन बाद में नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ बीते करीब 2 महीने से धरना प्रदर्शन चल रहा है. इस दौरान वहां पर फायरिंग से लेकर कथित 'स्टिंग ऑपरेशन' तक के घटनाक्रम हुए हैं. इस प्रदर्शन के चलते नोएडा को दिल्ली और फरीदाबाद से जोड़ने वाले सरिता विहार- कालिंदी कुंज का रास्ता बंद चल रहा है. जिसकी वजह से स्थानीय लोगों और इस रास्ते से गुजरने वालों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है. ये मामला दिल्ली हाईकोर्ट में भी उठ चुका है. हाईकोर्ट ने कहा है कि दिल्ली पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com