यह ख़बर 02 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

शशि थरूर ने सुनंदा की मौत को 'स्पष्ट और निश्चित निष्कर्ष' पर पहुंचाने की मांग की

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीयमंत्री शशि थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की वजह को 'स्पष्ट और निश्चित निष्कर्ष' पर पहुंचाने के लिए बुधवार को एक त्वरित जांच की मांग की।

दरअसल, एक वरिष्ठ फोरेंसिक विशेषज्ञ चिकित्सक ने कथित तौर पर दावा किया है कि मामले में शव परीक्षण रिपोर्ट को प्रभावित करने के लिए उन पर दबाव डाला गया, जिसके मद्देनजर थरूर की यह टिप्पणी आई है।

थरूर ने कहा कि अपनी पत्नी सुनंदा को खोने के बाद और शुरू से ही मैंने अधिकारियों से एक गहन जांच कराने और इसे तेजी से तथा पारदर्शिता के साथ निष्कर्ष तक ले जाने का अनुरोध किया है।

उन्होंने फेसबुक पर एक बयान में कहा है, 'मैं इस लंबी जांच को एक स्पष्ट और निश्चित निष्कर्ष तक जल्द से जल्द पहुंचाने के अपने अनुरोध को दोहराता हूं, ताकि सारी अटकलों पर विराम लग सके।'

उन्होंने कहा कि पुष्कर परिवार का भी यही विचार है और 'हमने अधिकारियों को पूरा सहयोग किया है।'

गौरतलब है कि एम्स के फोरेंसिक विज्ञान विभाग के प्रमुख एवं सुनंदा का शव परीक्षण करने वाले पैनल का नेतृत्व करने वाले डॉ सुधीर गुप्ता ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि सुनंदा की मौत को स्वभाविक दिखाने के लिए उन पर दबाव डाला गया, जिसका उन्होंने विरोध किया।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा है कि उन्होंने एम्स के निदेशक को पत्र लिखकर आरोपों पर विस्तृत सूचना मांगी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि 17 जनवरी की रात दक्षिण दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में सुनंदा को मृत पाया गया था। इसके एक दिन पहले ही पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ उनकी ट्विटर पर बहस हुई थी। थरूर के साथ मेहर के कथित संबंधों को लेकर यह बहस हुई थी।