फील्ड हॉस्पिटल, ज्यादा निजी वैक्सीनेशन सेंटर बनाएं राज्य,1 मई से नए मिशन पर केंद्र की सलाह

COVID-19 vaccination के लिए केंद्र ने नई गाइडलाइन के तहत राज्यों को कई सिफारिशें भेजीं हैं.केंद्र सरकार 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का अभियान शुरू कर रही है.

फील्ड हॉस्पिटल, ज्यादा निजी वैक्सीनेशन सेंटर बनाएं राज्य,1 मई से नए मिशन पर केंद्र की सलाह

Coronavirus: केंद्र ने राज्यों से फील्ड हॉस्पिटल स्थापित करने को भी कहा है. (एएफपी)

नई दिल्ली:

COVID-19 vaccination Drive India: केंद्र सरकार ने राज्यों को सलाह दी है कि वे कोरोना के टीकाकरण अभियान (India's COVID-19 vaccination drive) को गति देने के लिए फील्ड हॉस्पिटल स्थापित करें. साथ ही ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्राइवेट कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएं. केंद्र सरकार 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का अभियान शुरू कर रही है. इसी के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए ये सलाह दी गई है. 

केंद्र ने राज्य सरकारों से कोविड वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के लिए फील्ड हॉस्पिटल स्थापित करने पर विचार करने को कहा है. इसके लिए सरकार की शोध एजेंसियों की मदद लेने का सुझाव दिया गया है. इस बार 18 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति टीकाकरण करा पाएगा. यह सिफारिश केंद्र की उन नई गाइडलाइन की रणनीतियों में से एक है, जो कोरोना वैक्सीनेशन अभियान से जुड़ी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्र सरकार ने कहा है कि राज्य इसमें रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) और वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) निजी क्षेत्र में ऐसी ही ऐसी एजेंसियों की मदद फील्ड हॉस्पिटल्स बनाने में ले सकता है