यह ख़बर 12 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ब्राह्मण वोटों पर माया और मुलायम की नजर

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में 2014 की लोकसभा चुनावों के लिए ब्राह्मण वोटों की जंग छिड़ गई है। परशुराम जयंती के मौके पर समाजवादी पार्टी और बीएसपी दोनों ने ब्राह्मण सम्मेलन किया और एक दूसरे को ब्राह्मणों का दुश्मन बताया। बीएसपी को ऐसे 36 ब्राह्मण सम्मेलन और करने हैं।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में 2014 की लोकसभा चुनावों के लिए ब्राह्मण वोटों की जंग छिड़ गई है। परशुराम जयंती के मौके पर समाजवादी पार्टी और बीएसपी दोनों ने ब्राह्मण सम्मेलन किया और एक दूसरे को ब्राह्मणों का दुश्मन बताया। बीएसपी को ऐसे 36 ब्राह्मण सम्मेलन और करने हैं।

सपा ने कुछ दिनों पहले भी राजधानी में स्थित पार्टी कार्यालय पर ही ब्राह्मण सम्मेलन बुलाया था, जिसमें अच्छी खासी संख्या में लोग पहुंचे थे। एक बार फिर सपा के नेताओं ने परशुराम जयंती के बहाने ब्राह्मणों को एकत्र करने की तैयारी की।

इस सम्मेलन की खास बात यह है कि इसमें साधु, संतों और धर्माचार्यों को भी बुलाया गया है। सपा इस सम्मेलन से यह संदेश देने की कोशिश करेगी कि आने वाले समय में सपा ही केवल ब्राह्मणों की हितैषी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव जैसै जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे सपा और बसपा ब्राह्मणों को अपने पाले में करने की कवायद में जुटे हुए हैं।