विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 28, 2016

UP elections : SP के 325 उम्‍मीदवार घोषित, अखिलेश यादव के कई करीबी मंत्रियों का टिकट कटा

Read Time: 3 mins
UP elections : SP के 325 उम्‍मीदवार घोषित, अखिलेश यादव के कई करीबी मंत्रियों का टिकट कटा
मौजूदा 176 विधायकों को सपा ने फिर से टिकट दिया है
लखनऊ: सपा में टिकटों के लिए कथित रूप से शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच मचे घमासान के बीच सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज आगामी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए 325 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की. उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बाकी 78 उम्‍मीदवारों की सूची विचार-विमर्श के बाद जारी की जाएगी.

उन्‍होंने यह भी कहा कि 176 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है. मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के बारे में बोलते हुए सपा सुप्रीमो ने कहा कि वह जहां से भी चाहेंगे वहां से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही मुलायम ने कहा कि उन्‍होंने जीतने वाले उम्‍मीदवार घोषित किए हैं. गठबंधन के मसले पर भी तस्‍वीर साफ करते हुए मुलायम ने कहा कि किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगे.

चुनावों में मुख्‍यमंत्री के चेहरे के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि सपा से ज्‍यादा लोकतांत्रिक पार्टी कोई और नहीं है. इसलिए हम चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री तय नहीं करते. मुलायम सिंह ने कहा कि अब कोई टिकट बदला नहीं जाएगा. बहुत सोच-समझकर टिकट दिया गया है. साथ में यह भी जोड़ा कि जिन कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिल सका है उनका भी पार्टी में पूरा सम्‍मान है.

टिकट पाने में मुख्‍य लोगों में से बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा का नाम भी शामिल है. उल्‍लेखनीय है कि राकेश वर्मा पिछला विधानसभा चुनाव हार गए थे. बेनी प्रसाद को मुलायम सिंह का बेहद करीबी माना जाता है.

अखिलेश समर्थकों पर गिरी गाज
इसके साथ ही अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले मौजूदा मंत्री अरविंद सिंह आैर पवन पांडे का टिकट काट दिया गया है. गौरतलब है कि पवन पांडे को सपा प्रदेशाध्‍यक्ष शिवपाल यादव ने पार्टी से निष्‍कासित कर दिया था और अखिलेश से उनको हटाने का आग्रह किया था लेकिन इसके बावजूद अखिलेश ने उनको मंत्रिमंडल से नहीं हटाया. दरअसल हालिया चाचा-भतीजे की लड़ाई में पवन पांडे ने खुलकर अखिलेश का साथ दिया था. वहीं दूसरी तरफ अरविंद सिंह का टिकट काटकर राकेश वर्मा को दे दिया गया.

जिनको मिला टिकट
मुलायम सिंह के करीबी गायत्री प्रजापति, नारद राय को टिकट दिया गया है. कानपुर कैंट से अतीक अहमद को टिकट दिया गया है. बर्खास्‍त मंत्री राजकिशोर सिंह को भी टिकट मिला है.

बीजेपी पर साधा निशाना 
नोटबंदी और काला धन के मसले पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि चुनावों में वादा किया था कि 15 लाख रुपया हरेक के खाते में आएगा. सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर किसके खाते में वह पैसा आया?


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधायकों को शपथ दिलाना संविधान का उल्लंघन : बंगाल के राज्‍यपाल का राष्‍ट्रपति को पत्र
UP elections : SP के 325 उम्‍मीदवार घोषित, अखिलेश यादव के कई करीबी मंत्रियों का टिकट कटा
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Next Article
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;