जब बीजेपी सांसद के बयान से नाराज सोनिया गांधी ने स्थान छोड़ आसन के सामने की नारेबाजी

जब बीजेपी सांसद के बयान से नाराज सोनिया गांधी ने स्थान छोड़ आसन के सामने की नारेबाजी

लोकसभा में सोनिया गांधी

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने विरुद्ध भाजपा के एक सदस्य द्वारा बुधवार को लोकसभा में टिप्पणी किए जाने से आक्रोषित होकर आसन के सामने आ गई।

ललित मोदी विवाद पर कार्य स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भाजपा सदस्य की ओर से की गई टिप्पणी पर पहले सोनिया ने अपने स्थान पर बैठे बैठे गुस्से से उस सदस्य से पूछा 'क्या, क्या कह रहे हैं आप।'

इसके बाद वह तेजी से आसन के समक्ष आ गई और उनके साथ ही राहुल गांधी सहित कांग्रेस के अन्य सदस्य भी वहां आ गए तथा भाजपा सदस्य की टिप्पणी के विरुद्ध आपत्ति जताने लगे।

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि हंगामे के दौरान क्या टिप्पणी की गई है इसकी उन्हें जानकारी नहीं है और अगर कुछ गलत है तो वह उसे कार्यवाही से हटा देंगी। हंगामा बढ़ते देख सुमित्रा ने बैठक को एक घंटे के लिए अपराहन पौने तीन बजे तक स्थगित कर दिया।

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर अध्यक्ष ने कहा कि वह पहले ही यह व्यवस्था दे चुकी हैं कि बिना अनुमति के की गई टिप्पणियों को कार्यवाही में शामिल नहीं किया जाएगा।

संसदीय कार्यमंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि किसी भी ओर से किसी के विरुद्ध अनावश्यक टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए, न कांग्रेस अध्यक्ष के विरुद्ध और न प्रधानमंत्री के विरुद्ध।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद खडगे ने अपनी बात समाप्त की। लेकिन जब सत्ता पक्ष की ओर से लोगों ने अपनी बात रखनी चाही तो कांग्रेस सदस्य प्रधानमंत्री से जवाब की मांग पर आसन के सामने आकर नारेबाजी करने लगे। इसी शोरशराबे के की बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपनी बात रखी।