यह ख़बर 30 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया, आडवाणी, मुलायम, लालू ने एक साल में संसद में नहीं पूछे कोई सवाल

खास बातें

  • लोकसभा के कई नामचीन सदस्य संसद में प्रश्न पूछने के मामले में शून्य हैं और इनमें सोनिया गांधी, लालकृष्ण आडवाणी, मुलायम सिंह यादव, लालू यादव और शरद यादव जैसे दिग्गज शामिल हैं।
नई दिल्ली:

लोकसभा के कई नामचीन सदस्य संसद में प्रश्न पूछने के मामले में शून्य हैं और इनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बीजेपी के लालकृष्ण आडवाणी, सपा के मुलायम सिंह यादव, आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव और जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव जैसे दिग्गज शामिल हैं।

15वीं लोकसभा के तीसरे वर्ष (2011-12) में संसद में कामकाज को लेकर जारी एक रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी, बीजेपी नेता जसवंत सिंह, जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा, बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा समेत 65 यानी लगभग 14 प्रतिशत सांसदों ने इस एक साल में प्रश्नकाल के दौरान एक भी सवाल नहीं पूछा।

संगठन 'मॉस फॉर अवेयरनेस' द्वारा संचालित 'वोट फॉर इंडिया' अभियान की ओर से जारी रिपोर्ट में सांसदों के कामकाज का विस्तार से विश्लेषण कर यह दावा किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'रिप्रजेंटेटिव एट वर्क' शीषर्क से जारी रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के अलावा कांग्रेस के राज बब्बर और मोहम्मद अजहरूद्दीन समेत 10 सांसदों ने 2011-12 के दौरान निचले सदन में प्रश्नकाल में महज एक-एक सवाल पूछे।