सरहद की रखवाली में तैनात थे 21 साल के पवन, पाकिस्तानी गोलीबारी में हुए शहीद

महज 21 साल के शहीद सिपाही पवन उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के सुगरी गांव का रहने वाले थे.

सरहद की रखवाली में तैनात थे 21 साल के पवन, पाकिस्तानी गोलीबारी में हुए शहीद

शहीद पवन की फाइल तस्वीर.

नई दिल्ली:

जम्मू के पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर युद्धविराम का उल्लंघन किया है. कृष्णाघाटी के बलनोई इलाके में जब सिपाही पवन हलमत पोस्ट पर सरहद की रखवाली कर रहे थे तभी पाकिस्तान की सेना ने अचानक भारी गोलाबारी शुरू कर दी. पाकिस्तान की ओर से मोर्टार और रॉकेट भी दागे गए. बिना किसी उकसावे के दोपहर 2:50 बजे ये  गोलाबारी की गई. इसका भारतीय सेना ने मजबूती से माकूल जवाब दिया.

पढ़ें: जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

दोनों ओर से हुई गोलीबारी मे सिपाही पवन सिंह सुगरा गंभीर रूप से घायल हो गए. इसकी वजह से उनकी मौत हो गई. महज 21 साल के शहीद सिपाही पवन उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के सुगरी गांव का रहने वाले थे. सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सिपाही पवन सिंह सुगरा एक बहादुर और निष्ठावान सैनिक थे. देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूला पाएगा.

पढ़ें: सिर्फ 4 घंटे का गेम...7 साल से चकमा दे रहा लश्‍कर कमांडर अबु दुजाना ढेर

मेजर और जवान शहीद: इसी महीने 3 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी करने से एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल है. सेना की 62 राष्ट्रीय राइफल की टीम पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी, जिसके चलते मेजर और जवान को गोली लगी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी कर एक खोज अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए.

वीडियो: मेजर और जवान शहीद


पुलवामा में अबु दुजाना को किया था ढेर: पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबु दुजाना को मार गिराया था. साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया है. अबु दुजाना के सिर पर लाखों का इनाम था. वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com