मुबंई : गैस रिसाव से घर में लगी आग, छह घायल

मुबंई : गैस रिसाव से घर में लगी आग, छह घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

मुंबई में शुक्रवार रात कुर्ला इलाके में सिलेंडर ब्लास्ट में हुए 8 लोगों की मौत को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि विक्रोली के पार्कसाइट इलाके में फिर रसोई गैस से हुए रिसाव के बाद एक घर में आग लग गई। इस हादसे में 6 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिनके राजावाड़ी और सायन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह हादसा विक्रोली पार्क साइट स्थित अंबेडकर नगर इलाके में सुबह लगभग 11.30 बजे हुआ। लोगों का कहना है कि गैस रिसाव के बाद पूरे घर में आग लग गई, लपटों की चपेट में घर के सामने से गुजर रहा एक शख्स भी आ गया। पीड़ितों के पड़ोस में रहने वाली रेखा शिंदे ने बताया कि चव्हाण परिवार में रसोई गैस ख़त्म हो गई थी, इसलिए सुबह वह सिलेंडर मांगने उनके पास आईं, थोड़ी देर बताया कि उनका सिलेंडर लीक हो रहा है।
 
हादसे में एक ही परिवार के 4 लोग बुरी तरह झुलसे गए हैं, जबकि घर के ऊपरी माले पर किराये से रहने वाला परिवार लपटों से बचने की कोशिश में ऊपर से ही कूद गया। इलाके के सीनियर इंस्पेक्टर राजेंद्र कुलकर्णी ने बताया कि 'घायलों को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, घर में रसोई गैस के रिसाव से ये हादसा हुआ है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले शुक्रवार को ही मुंबई के कुर्ला इलाके में सिटी किनारा होटल में लगी आग में 8 लोगों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कुर्ला वाले हादसे में ट्वीट पर कहा है कि जिन लोगों ने लापरवाही बरती है, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।