दिल्ली पुलिस के 1700 कर्मी कोरोना पॉज़िटिव, दी जा रही है बूस्टर डोज

एक जनवरी से 12 जनवरी के बीच 1700 से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं. सभी की हालत ठीक है और वे पृथक-वास में हैं. ठीक होने के बाद वे ड्यूटी पर आएंगे.

दिल्ली पुलिस के 1700 कर्मी कोरोना पॉज़िटिव, दी जा रही है बूस्टर डोज

उन्हीं पुलिसकर्मियों को बूस्टर डोज दी जाएगी जिन्होंने टीके की दूसरी खुराक नौ महीने पहले ली थी.

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवान भी लगातार इससे संक्रमित हो रहे हैं. दिल्ली पुलिस के तकरीबन 1700 जवान कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित हो चुके हैं. 26 जनवरी नज़दीक है, ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी करने की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस के कंधों पर होती है. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए दिल्ली पुलिस के जवानों को बूस्टर डोज दिए जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर में बुधवार को विशेष शिविर लगाये गये जंहा पुलिसकर्मियों को बूस्टर डोज (Booster Dose) दी गई. अधिकारियों के मुताबिक आने वाले दिनों में और सेन्टर बनाये जाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा जगहों पर दिल्ली पुलिस के जवान बूस्टर डोज ले सकें. 

दिल्ली पुलिस के 1,000 से ज्यादा कर्मी कोरोना पॉज़िटिव, सिपाही से लेकर टॉप लेवल अफसर तक चपेट में

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के 1700 से अधिक कर्मी एक जनवरी के बाद से कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘एक जनवरी से 12 जनवरी के बीच 1700 से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं. सभी की हालत ठीक है और वे पृथक-वास में हैं. ठीक होने के बाद वे ड्यूटी पर आएंगे.'' दिल्ली पुलिस में 80 हजार से अधिक कर्मी हैं. उन्होंने बताया कि जय सिंह मार्ग पर स्थित पुलिस मुख्यालय में काम करने वाले कर्मियों के लिए एहतियात के तौर पर एक विशेष शिविर लगाया गया है जहां पात्र कर्मियों को बूस्टर खुराक दिए जाएंगे.

विशेष पुलिस आयुक्त (कल्याण) शालिनी सिंह ने कहा, ‘‘पीएचक्यू के भूतल पर ऑफिसर्स लाउंज में साढ़े 11 बजे से कोविड टीका के एहतियाती खुराक देने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं. यह पहल इसलिए की गई है ताकि हमारे मुख्यालय में तैनात सुरक्षाकर्मियों को कार्य अवधि के दौरान बूस्टर खुराक लेने के लिए बाहर नहीं जाना पड़े.'' उन्होंने कहा, ‘‘केवल उन्हीं पात्र पुलिसकर्मियों को बूस्टर खुराक दी जाएगी जिन्होंने टीके की दूसरी खुराक नौ महीने पहले ली थी.''

दिल्ली पुलिस के 300 से ज्यादा कर्मचारी आए कोरोना संक्रमित


पुलिस ने बताया कि मंगलवार को जिलों एवं अन्य इकाइयों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने मातहत अधिकारियों को निर्देश दें कि वे खुद का ध्यान रखें और मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) को अपनाएं ताकि कोरोना वायरस से बच सकें. (इनपुट भाषा से...)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नाइट कर्फ्यू के लिए दिल्ली पुलिस की कड़ी सुरक्षा, उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई