यूपी में कोरोना के हालात गंभीर, पूरा प्रशासन टास्क फोर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है : सिद्धार्थनाथ सिंह

यूपी में कोरोना से मौतों के आंकड़े छुपाने को लेकर सिद्धार्थनाथ सिंह कहा कि ये पूरी तरह गलत है. आंकड़ों को लेकर हमारा सिस्टम पारदर्शी है. ऐसा बिल्कुल नहीं है. सरकार जो आंकड़े दे रही है वे ठीक हैं. उन्हीं को देखा जाना चाहिए.

यूपी में कोरोना के हालात गंभीर, पूरा प्रशासन टास्क फोर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है :  सिद्धार्थनाथ सिंह

NDTV Solutions Summit में सिद्धार्थनाथ सिंह ने यूपी में कोरोना के मामलों पर खास बातचीत की

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी में भी लगातार संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं. यूपी  सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Sidharthnath Singh) ने  NDTV Solutions Summit में कहा कि यूपी में भी हालात गंभीर हैं. इसे मुख्यमंत्री सहित पूरा प्रशासन गंभीरता से ले रहा है, लेकिन जिस तरह कोरोना की पहली लहर पर सफलता पाई थी इस बार भी हम इससे लड़ने में कामयाब रहेंगे. हमारे मुख्यमंत्री और पूरी सरकार टास्क फोर्स के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. अस्पतालों में लगातार बेड्स बढ़ा रहे हैं. यूपी में 1 करोड़ लोगों को टीका लगा है.  लगातार आईसीयू बेड्स बढ़ा रहे हैं. हमें बड़ी संख्या में डॉक्टरों की जरूरत है. 

पिछले दिनों ऐसी रिपोर्ट आई थीं कि यूपी के लखनऊ समेत कई शहरों में अंतिम संस्कार के लिए लोगों को टोकन लेना पड़ रहा है, इसे लेकर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि हमने इस दिशा में भी काम किया है ताकि लोगों को दिक्कत न हो. विद्युत शवदाह गृह बढ़ाए गए हैं. लकड़ियों के लिए भी वन विभाग से सहयोग किया गया है.

यूपी में कोरोना से मौतों के आंकड़े छुपाने को लेकर उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह गलत है. आंकड़ों को लेकर हमारा सिस्टम पारदर्शी है. ऐसा बिल्कुल नहीं है. सरकार जो आंकड़े दे रही है वे ठीक हैं. उन्हीं को देखा जाना चाहिए.


लखनऊ में श्मशान घाट को कवर करने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि शमशान की फोटो खींचकर हर जगह दिखाना सही नहीं है. जिन चीजों से लोगों में भय बने और लोग डरें, ये ठीक नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोविड में चल रही रैलियों को लेकर सिद्धार्थनाथ सिंह ने जवाब देने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं यूपी तक ही केंद्रित रहूंगा. ये चुनाव आयोग का फैसला है.