ठंडे पड़े शिवसेना के तेवर, कैबिनेट के बाद CM से लगाई मदद की गुहार

ठंडे पड़े शिवसेना के तेवर, कैबिनेट के बाद CM से लगाई मदद की गुहार

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

मुंबई:

शिवसेना के मंत्रियों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की गुहार लगाई है। बुधवार को राज्य कैबिनेट के बाद शिवसेना के मंत्रियों ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से मुलाक़ात की।

सूत्र बताते हैं कि इस मुलाक़ात में शिवसेना के मंत्रियों ने दोनों दलों के बीच उभरे तनाव को ख़त्म करने के लिए मुख्यमंत्री से दखल की गुहार लगाई। मंत्री चाहते थे कि सरकार में उनकी अहमियत और रुतबा बना रहे। जिसपर मुख्यमंत्री ने उन्हें सकारात्मक रवैय्ये का भरोसा जताया।

शिवसेना के कोटे से राज्य कैबिनेट में सहकारिता राज्यमंत्री का जिम्मा संभालते दादा भूसे ने संवाददाताओं को बताया, 'उनकी वेदना उन्होंने सही जगह पर व्यक्त की है। इससे पहले शिवसेना के मंत्री कैबिनेट में शामिल हुए। होने के बाद संवाददाताओं से मुखातिब हुए जिस दौरान उनके चहरे पर न कोई शिकन थी न मलाल। बीजेपी और शिवसेना में हालिया जुबानी जंग के बाद शिवसेना महाराष्ट्र की सरकार में बीजेपी के साथ सत्ता में बनी हुई है।

बीजेपी के लिए शिवसेना की यह शरणागत हालत बल देनेवाली है। इस बहाने सही, बीजेपी अपने सहयोगी को दम भरने से नहीं चूक रही। पार्टी के वरिष्ठ मंत्री गिरीश बापट ने जाते-जाते शिवसेना को सचेत कर दिया कि राजनीति में कोई स्थिति सदा के लिए नहीं होती।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना के मन में बीजेपी को लेकर खटास भले ही बनी हो, लेकिन सत्ता को लेकर उनकी रणनीति बिलकुल अलग दिखाई दे रही है। इससे कुल मिलाकर एक बात समझी जा सकती है कि सत्ता का जादुई जोड़ है जो आसानी से टूटेगा नहीं।