शिवसेना ने लगाया बाल ठाकरे के आगे हाथ जोड़े मोदी का पोस्‍टर, पूछा- क्‍या वो दिन भूल गए

शिवसेना ने लगाया बाल ठाकरे के आगे हाथ जोड़े मोदी का पोस्‍टर, पूछा- क्‍या वो दिन भूल गए

मुंबई:

सत्ताधारी गठबंधन के घटक दलों के आपसी संबंधों में तनाव के बीच शिवसेना एक पोस्टर लेकर आई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिवंगत बाल ठाकरे के समक्ष सिर झुकाते हुए दिखाया गया। यह पोस्टर पार्टी की पूर्वी मुंबई इकाई ने दादर स्थित शिवसेना भवन में लगाया गया। पोस्टर में मोदी आदर के साथ ठाकरे के समक्ष सिर झुकाए दिखाई दिए। इस तस्वीर के साथ लिखी पंक्ति कहती हैं, 'क्या तुम उन दिनों को भूल गए हो, जब तुम्हारी गर्व से सधी गर्दनें दिवंगत बालासाहेब के चरणों में झुकी होती थीं।'

बाद में हटाया गया पोस्‍टर
हालांकि मामले पर विवाद बढ़ता देख बाद में यह पोस्‍टर हटा दिया गया। बीएमसी के सूत्रों ने कहा कि पोस्टर को अब हटा लिया गया है।

 

उद्धव के सहयोगी बोले- किसी गुस्साए कार्यकर्ता ने लगाया है
इसी बीच शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के एक करीबी सहयोगी ने कहा कि पोस्टर को पार्टी की ओर से कोई 'आधिकारिक' समर्थन प्राप्त नहीं है। सहयोगी ने कहा, 'शायद इसे शिवसेना के किसी गुस्साए कार्यकर्ता ने लगाया है।'

कई मुद्दों पर होते रहे हैं विवाद
महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के पहले दोनों दलों के बीच हुए कड़वे अलगाव के बाद से ही शिवसेना के भाजपा के साथ रिश्ते बनते-बिगड़ते रहे हैं। दोनों दलों ने चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद मजबूरी में गठबंधन कर लिया था। गठबंधन के सहयोगियों के बीच कई मुद्दों पर विवाद होते रहे हैं। इन मुद्दों में जैतापुर के परमाणु संयंत्र से लेकर विभागों का बंटवारा तक शामिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना द्वारा पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के पुणे और मुंबई में आयोजित होने वाले समारोहों को रद्द किए जाने और भाजपा के पूर्व सदस्य सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर हाल ही में कालिख पोते जाने के कारण हिंदुत्व समर्थक इन सहयोगियों के बीच की दूरी और अधिक बढ़ती दिखाई दे रही है।