यह ख़बर 19 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव : प्रणब का समर्थन करेगी शिवसेना

खास बातें

  • उधर, भाजपा ने मन बना लिया है कि वह राष्ट्रपति पद के लिए संप्रग उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी को बिना चुनाव लड़े राष्ट्रपति पद पर आसीन नहीं होने देगी।
मुंबई:

राष्ट्रपति पद के लिए संप्रग उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी को मिले एक बड़े प्रोत्साहन के तहत राजग के एक प्रमुख घटक शिवसेना ने आज रात उन्हें समर्थन देने का आश्वासन दिया। उधर, भाजपा ने मन बना लिया है कि वह प्रणब मुखर्जी को बिना चुनाव लड़े राष्ट्रपति पद पर आसीन नहीं होने देगी।

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने सोमवार रात कहा, ‘‘सेना प्रणब मुखर्जी का समर्थन करेगी।’’ शिवसेना सूत्रों ने बताया कि यह आश्वासन उस समय दिया गया जब मुखर्जी ने पार्टी प्रमुख बाल ठाकरे और उनके पुत्र एवं पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बातचीत की।

समझा जाता है कि भाजपा की सबसे पुरानी वैचारिक सहयोगी शिवसेना ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजग के रूख पर चिंता जतायी है। उसने राजग द्वारा अपने उम्मीदवार का चयन नहीं कर पाने के कारण भी निराशा जतायी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना ने भाजपा से अलग रास्ता अपनाते हुए 2007 में प्रतिभा पाटिल का समर्थन किया था क्योंकि वह महाराष्ट्र की हैं। उस समय भाजपा और अन्य राजग घटकों ने राष्ट्रपति पद के लिए भैरों सिंह शेखावत को उतारा था।