यह ख़बर 23 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शीला ने की शिंदे से मुलाकात कर कहा, वीआईपी सुरक्षा में हो कमी

खास बातें

  • दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात की और पुलिस की युक्तिसंगत तैनाती सहित पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायतों पर विचार करने के लिए एक अलग प्राधिकार की स्थापना सुनिश्चित करने की अपील की।
नई दिल्ली:

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात की और पुलिस की युक्तिसंगत तैनाती सहित पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायतों पर विचार करने के लिए एक अलग प्राधिकार की स्थापना सुनिश्चित करने की अपील की।

शीला ने बैठक के बाद कहा, ‘आम लोगों में असुरक्षा की भावना के लिए वीआईपी सुरक्षा का बहाना नहीं बनाना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि पुलिस की गश्त बढ़ाई जानी चाहिए। वीआईपी सुरक्षा जैसी तैनातियों को कम कर पुलिसकर्मियों की युक्तिसंगत तैनाती की जानी चाहिए।

शीला अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ शिंदे के आवास पर गईं और गृह मंत्री से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएं।

मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल की एक आपात बैठक की अध्यक्षता करने के फौरन बाद शिंदे के आवास पर गई।

बैठक में राजधानी की मौजूदा कानून व्यवस्था पर गंभीर चिंता प्रकट की गई।

सूत्रों ने बताया कि मंत्रिमंडल ने महसूस किया कि शहर में महिलाओं में सुरक्षा की भावना लाने के लिए ठोस कदम उठाए जाने की जरूरत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने शिंदे के साथ अपनी बैठक में उनसे कहा कि पुलिस आयुक्त, उपराज्यपाल और गृहमंत्रालय इस तरह की घटना को रोकने के लिए फौरन एक तंत्र बनाएं।