सिर्फ ‘The Kashmir Files’ ही नहीं, गुजरात फाइल्स के बारे में भी बात होनी चाहिए : सुशील कुमार शिंदे

शिंदे ने सोलापुर में पत्रकारों से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री और अन्य द कश्मीर फाइल्स का प्रचार कर रहे हैं, उन्हें द गुजरात फाइल्स के बारे में भी बात करनी चाहिए.’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि किसी भी घटनाक्रम को तोड़-मरोड़कर दिखाना गलत है.

सिर्फ ‘The Kashmir Files’ ही नहीं, गुजरात फाइल्स के बारे में भी बात होनी चाहिए : सुशील कुमार शिंदे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे (फाइल फोटो)

पुणे :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने शुक्रवार को कहा कि एक पत्रकार द्वारा गुजरात दंगों पर लिखी किताब का भी ‘द कश्मीर फाइल्स' जितना प्रचार किया जाना चाहिए. शिंदे ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेताओं पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उन्होंने विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखी और निर्देशित फिल्म नहीं देखी है. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने फिल्म (द कश्मीर फाइल्स) नहीं देखी है लेकिन कई लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन कश्मीर फाइल्स से पहले पत्रकार राणा अयूब की किताब गुजरात फाइल्स (एनाटॉमी ऑफ कवर-अप) भी है.''

शिंदे ने सोलापुर में पत्रकारों से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री और अन्य द कश्मीर फाइल्स का प्रचार कर रहे हैं, उन्हें द गुजरात फाइल्स के बारे में भी बात करनी चाहिए.'' कांग्रेस नेता ने कहा कि किसी भी घटनाक्रम को तोड़-मरोड़कर दिखाना गलत है. उन्होंने कहा कि लोगों की भावनाओं को इस तरीके से भड़काने की कोशिश करना बीजेपी की पुरानी रणनीति है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने झुग्गी बस्ती के फुटबॉल खिलाड़ियों को दिखाने वाली फिल्म ‘झुंड' और वंचित शहरी परिवेश में सामाजिक उद्धार के रूप में इसकी भूमिका की तारीख की.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)