यह ख़बर 17 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शीला के काफिले में घुसने वाले दो युवक हिरासत में

खास बातें

  • मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के काफिले को रास्ता नहीं देने तथा पुलिस के निर्देशों को सुनने से इनकार करने के आरोप में आज उत्तर पश्चिमी दिल्ली से दो युवकों को हिरासत में लिया गया।
नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के काफिले को रास्ता नहीं देने तथा पुलिस के निर्देशों को सुनने से इनकार करने के आरोप में आज उत्तर पश्चिमी दिल्ली से दो युवकों को हिरासत में लिया गया।

घटना पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 15 मिनट पर मुखर्जी नगर में हुई जब मुख्यमंत्री हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती दरगाह, अजमेर के तीर्थयात्रियों के लिए उर्स शिविर का उद्घाटन करने बुराड़ी जा रही थीं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री की कार उनके पीछे थी। सुरक्षा वाहनों में चल रहे कर्मियों ने रास्ता देने के लिए कार में सवार लोगों को संकेत दिया, लेकिन उन्होंने पालन नहीं किया। बाद में उन्हें जबरन रोकना पड़ा।’’ अधिकारियों ने बताया कि उन्हें दोनों युवकों को हिरासत में लेना पड़ा, ताकि उनके मकसद का पता किया जा सके।

अधिकारी ने बताया, ‘‘उनसे खुफिया ब्यूरो तथा विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने पूछताछ की ।’’ उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने युवकों के वाहन की भी तलाशी ली ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में ऐसा नहीं लगता कि युवकों ने जानबूझकर ऐसा किया और उनका कोई मकसद था