शीना बोरा मर्डर केस : पीटर मुखर्जी की हिरासत तीन दिन और बढ़ी

शीना बोरा मर्डर केस : पीटर मुखर्जी की हिरासत तीन दिन और बढ़ी

शीना बोरा और इंद्राणी मुखर्जी (फाइल फोटो)

मुंबई:

मीडिया टायकून पीटर मुखर्जी को लेकर सीबीआई ने दिल्ली की उड़ान भर ली है। इससे पहले मुंबई की एक अदालत ने शीना बोरा मर्डर केस में पीटर को 26 नवंबर तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। सीबीआई की अर्जी पर कोर्ट ने पीटर की रिमांड 3 दिन के लिए और बढ़ा दी है।

विदेशों में निवेश और प्रापर्टी
सोमवार को कोर्ट में पेशी से पहले शीना के सौतेले पिता पीटर मुखर्जी ने इस  मामले में खुद को निर्दोष बताया, लेकिन मामले की जांच में जुटी सीबीआई को लगता है कि पीटर अभी बहुत कुछ छिपा रहे हैं। पीटर की रिमांड में सीबीआई ने साफ लिखा है पीटर और इंद्राणी ने भारत और विदेश में फिक्सड डिपॉजिट रखने, प्रॉपर्टी खरीदने की बात कबूल की, लेकिन इसके लिए पैसा कहां से आया यह नहीं बताया। सीबीआई के वकील अनिल सिंह ने कोर्ट में जिरह के दौरान कहा " पीटर मुखर्जी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्होंने उनके और इंद्राणी के बीच पैसों के लेन-देन का ब्यौरा नहीं दिया है। पैसों का लेनदेन भी मकसद है।"

अपने मुवक्किल पीटर मुखर्जी का बचाव करते हुए उनके वकील ने कहा " हां कई जगह निवेश किया गया है। उन्होंने अपने कारोबार में पैसा कमाया है। क्या इस वजह से उन्हें हिरासत में रखना चाहिए? यूके में कुछ जमा खातों का ब्यौरा नहीं देना मर्डर के तथ्य छुपाना कैसे हो सकता है। बैंक खातों के ब्यौरे जमा कराए गए हैं। उन्होंने सारे सवालों के जवाब दिए हैं सीबीआई के लिए रिमांड की अवधि बढ़ाने का कोई आधार नहीं है।"

शीना की गुमशुदगी का रहस्य जानना चाहता था राहुल
सीबीआई की चार्जशीट में राहुल मुखर्जी का अपने पिता को लिखा एक ईमेल भी है, जिसमें राहुल ने शीना की गुमशुदगी को रहस्यमय बताते हुए इंद्राणी पर सवाल खड़ा किया है। मेल में राहुल ने लिखा है  ' यह मुद्दा हद से बाहर चला जाए उससे पहले मेरा सुझाव है कि आप शीना को कहें वह मुझसे या अपनी किसी खास दोस्त से खुद बात करे और फिर जैसा आपने कहा हम सब खुशी-खुशी आगे बढ़ सकते हैं। जब तक मैं शीना से खुद नहीं सुन लेता तब तक मेरे दिमाग में शक बना रहेगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच कोर्ट ने सीबीआई से यह भी कहा कि वह जांच में प्रगति दिखाए। यानी अब सीबीआई के पास कुछ दिन ही बचे हैं। उसे जल्द ही शीना बोरा मर्डर केस में पीटर मुखर्जी की भूमिका को साबित करना होगा।